एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के इंजन में आग लगी:प्लेन में टेक ऑफ से पहले धुंआ भरा; 147 लोग सवार थे, सभी सुरक्षित

नई दिल्ली4 महीने पहले

मस्कट एयरपोर्ट पर बुधवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX 442 के एक इंजन में आग लग गई। हादसा उस वक्त हुआ जब फ्लाइट कोचीन के लिए टेक ऑफ करने वाली ही थी। धुआं पूरी फ्लाइट में भर गया। बाद में फ्लाइट को रद्द कर दिया गया।

फ्लाइट में क्रू मेंबर्स समेत 147 लोग सवार थे। सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया। इस घटना पर डीजीसीए ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। यात्रियों को भारत लाने के लिए दूसरी फ्लाइट्स का इंतजाम किया गया है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर इंडिया की कम कीमत वाली सहायक एयरलाइन है। जो हफ्ते में करीब 1000 फ्लाइट का संचालन करती है।

जलने की गंध आने पर डायवर्ट हुई फ्लाइट
इससे पहले जुलाई में कालीकट से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट को मस्कट की ओर मोड़ना पड़ा था। दरअसल, फ्लाइट में कुछ जलने की गंध आ रही थी। किसी अनहोनी से बचने के लिए फ्लाइट को मस्कट की ओर डायवर्ट कर दिया गया था। DGCA के मुताबिक,​​​​​​ एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान की फॉरवर्ड गैलरी में एक वेंट से जलने की गंध आई थी। पढ़े पूरी खबर...

14 जुलाई को इंडिगो की दो इमरजेंसी लैंडिंग, 5 जुलाई को दो हादसे टले

  • 14 जुलाई को दिल्ली से वडोदरा जा रही एक इंडिगो की फ्लाइट 6E-859 की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी। बताया गया था कि विमान में कुछ तकनीकी खराबी आई थी, जिसके बाद एहतियात के तौर पर इसकी आपात लैंडिंग कराई गई थी। 14 जुलाई को ही दिल्ली से मणिपुर की राजधानी इंफाल जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E-2615 को खराब मौसम के चलते कोलकाता एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा था। इस विमान में 141 यात्री सवार थें।
  • 5 जुलाई को स्पाइसजेट विमान के एक के बाद एक दो हादसे टले। पहला मामला सुबह का था, जब दिल्ली से दुबई जा रही विमान में तकनीकी खराबी की वजह से पाकिस्तान के कराची में लैंडिंग करानी पड़ी थी। सूत्रों के मुताबिक, फ्यूल लीक की वजह से फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। दूसरा मामला कांडला से मुंबई जा रहे विमान का था, जब हवा में करीब 23 हजार फीट की ऊंचाई पर स्पाइसजेट के विमान के विंडशील्ड आउटर पेन में दरार आ गई। जिसके बाद विमान को मुंबई में सुरक्षित उतारा गया।