• Hindi News
  • National
  • Omicron Coronavirus Variant : Kiran Mazumdar Shaw Uday Kotak On India COVID Guidelines And Restrictions

कोरोना पर सरकार की नीतियों से कारोबार जगत नाराज:किरण मजूमदार शॉ ने कहा 'क्या हम ऊलजुलूल नियमों को लागू होने दें?'

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के नए वैरिएंट 'ओमिक्रॉन' के मिलने से पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया है। भारत ले भी एहतियात के तौर पर विदेश से आने वाले यात्रियों को लेकर नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। कारोबार जगत के दिग्गजों ने सोशल मीडिया के जरिए कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर जारी नई पाबंदियों और गाइडलाइंस को लेकर चिंता जाहिर की है।

कभी सामान्य न होने वाली दुनिया में आपका स्वागत है: उदय कोटक
कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर उदय कोटक ने सोशल मीडिया पर कहा कि 'ओमिक्रॉन वैरिएंट आज डरा रहा है। कल कुछ और डराएगा। दुनियाभर के लोग, बाजार और नीति नियंता आंकड़ों के बगैर क्राइसिस मैनेंजमेंट के लिए बिना डाटा के नियम बनाएंगे। एक 'कभी सामान्य न होने वाली' दुनिया में आपका स्वागत है, जिसमें हम रह रहे हैं'।

क्या हम फालतू नियमों को लागू होने दें?: किरण मजूमदार शॉ
बायोकॉन की एक्जीक्यूटिव चेयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ उन्होंने सवाल किया कि क्या 'जोखि‍म' वाले देशों से नेगेटिव RT-PCR टेस्ट और वैक्सीन के दोनों डोज लेने वाले विजिटर्स को 7 दिन के होम क्वारंटीन पर भेजना ज्यादा सख्त कार्रवाई नहीं है? क्या हम फालतू नियमों को लागू होने दें? ओमिक्रॉन के लक्षण डेल्टा के मुकाबले काफी हल्के हैं।

फिर से उठेंगे बाजार: आनंद महिंद्रा
महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने 'ओमिक्रॉन' के कारण बाजार में मची उथल पुथल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि बाजार धुन में बदलाव पर नाचेंगे और फिर से उठेंगे?

भारत ने जारी की नई गाइड लाइन
कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे के मद्देनजर भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए सोमवार को नई गाइडलाइन जारी की। इसके मुताबिक, 'एट रिस्क' देशों से आने वाले सभी यात्रियों को आने के साथ ही कोविड-19 टेस्ट से गुजरना होगा। टेस्टिंग की शर्त तब भी लागू होगी, जबकि आने वाले यात्री पूरी तरह वैक्सीनेटेड हों। 'एट रिस्क' वाले देशों को छोड़कर बाकी देशों के यात्रियों को एयरपोर्ट से बाहर जाने की अनुमति होगी। उन्हें 14 दिन के लिए सेल्फ मॉनिटरिंग करनी होगी।