पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • On The Retirement Of Mahi, Sehwag Wrote Na Koi Hai, Na Koi Tha, Nor Koi Hoga, Like M.S.

माही के रिटायरमेंट पर प्रतिक्रियाएं:धोनी के रिटायरमेंट पर सहवाग ने लिखा- ओम फिनिशाय नमः, शोएब अख्तर बोले- क्रिकेट की कहानी आपके बिना अधूरी रहेगी

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किंग्स इलेवन पंजाब ने ट्वीट किया- आज केवल स्टंप्स ही नहीं टूटे, हमारे दिल भी टूटे हैं
  • सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया- भारतीय क्रिकेट में तुम्हारा योगदान बहुत बड़ा है

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया। उन्होंने अपने फैंस के लिए शेयर किए गए मैसेज में लिखा कि आप लोगों की तरफ से हमेशा मिले प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया। आज शाम 7 बजकर 29 मिनट के बाद से मुझे रिटायर ही समझें।

हालांकि, इस बात का अंदेशा माही के फैंस को पहले से ही था कि धोनी अब इंटरनेशनल मैच में वापसी नहीं करेंगे। बावजूद इसके जैसे ही उनके संन्यास लेने की खबर आई तो सोशल मीडिया पर मैसेज की बाढ़ सी आ गई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा- ओम फिनिशाय नमः। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने लिखा- क्रिकेट की कहानी आपके बिना अधूरी रहेगी।

एक युग का अंत: गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा- यह एक युग का अंत है। वे देश और दुनिया के लिए बहुत कमाल के क्रिकेटर थे। उनकी लीडरशिप क्वालिटी की बराबरी करना बहुत मुश्किल है। खासतौर पर खेल के छोटे फॉर्मेट में। शुरुआती दौर में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से दुनिया को हैरान कर दिया था। हर चीज का अंत होता है। उन्होंने विकेट कीपर्स के लिए ऊंचे मानक तय किए हैं। उनका करियर बेमिसाल रहा। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

विराट कोहली का ट्वीट:

हर क्रिकेटर को एक न एक दिन अपना सफर खत्म करना होता है। लेकिन, फिर भी जिस खिलाड़ी को आप बहुत करीब से जानते हैं, वो अगर यह फैसला लेता है तो आप ज्यादा भावनात्मक हो जाते हैं। आपने देश के लिए जो किया, वो हमेशा लोगों के दिलों में रहेगा। आपसे जो सम्मान और प्यार मिला, वो हमेशा मेरे साथ रहेगा। दुनिया ने आपकी उपलब्धियों को देखा है, लेकिन मैंने आपको। सभी बातों के लिए शुक्रिया कप्तान। आपके सम्मान में सिर झुकाता हूं।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का ट्वीट:

एमएस धोनी को मेरी शुभकामनाएं। कैप्टन कूल, जैसा कि उन्हें कहा जाता है, उन्होंने कई मौकों पर हमें गौरवान्वित किया है। शानदार क्रिकेट कौशल के अलावा, उनका संयम, आत्मविश्वास और दबाव में सही फैसले लेना ही उन्हें महान बनाता है।

महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी का ट्वीट:

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट:

एमएस धोनी हमारे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक हैं, जो भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं।

ओडिशा सीएम नवीन पटनायक का ट्वीट:

गृह मंत्री अमित शाह का ट्वीट:

झारखंड सीएम हेमंत सोरेन का ट्वीट:

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का ट्वीटः

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर का ट्वीट:

किंग्स इलेवन पंजाब का ट्वीटः

सिर्फ स्टंप्स ही नहीं, बल्कि हमारे दिल भी टूट गए हैं।

सचिन तेंदुलकर का ट्वीटः

सचिन तेंदुलकर ने कहा- भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान बहुत बड़ा है। 2011 वर्ल्ड कप एक साथ जीतना मेरे जीवन का सबसे अच्छा पल था। आपको और आपके परिवार को आपकी दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं।

आईसीसी का ट्वीट:

गौतम गंभीर का ट्वीट:

कांग्रेस नेता शशि थरुर का ट्वीटः

धोनी से जुड़ीं ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

रिटायर हुए धोनी:39 साल के महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया, अब सिर्फ IPL में खेलेंगे; कहा- प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया

धोनी के कोच की जुबानी उनकी कहानी:क्लब में धोनी के कोच रहे चंचल भट्टाचार्य ने कहा- वे गुस्सा जताते नहीं, सिर्फ नाक टेढ़ी कर लेते हैं; किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर लेते थे

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें