पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • On This, Bullet And Grenade Will Neutralize, Terror And Naxalite Affected Area Will Be Made Of Army's Armor

वायुसेना को मिली बुलेट प्रूफ गाड़ी:इस पर गोली और ग्रेनेड बेअसर, आतंक प्रभावित क्षेत्रों में सेना के लिए रामबाण साबित होगी

5 महीने पहले
  • हिंदुजा समूह की कंपनी अशोक लेलैंड ने बुलेट प्रूफ गाड़ी बनाई
  • ये गाड़ियां 6 गरुड़ कमांडो और क्विक रिएक्शन टीम को ले जा सकती हैं

हिंदुजा समूह की कंपनी अशोक लेलैंड ने एक बुलेट प्रूफ गाड़ी बनाई है। इसका इस्तेमाल अर्धसैनिक बल नक्सल प्रभावित इलाके (छत्तीसगढ़, झारखंड) और आंतक ग्रस्त जम्मू-कश्मीर में कर सकते हैं। इससे अर्धसैनिक बलों को सुरक्षा मिलेगी और वे दुश्मनों का सामना बिना जोखिम के कर सकेंगे। साथ ही जवान सुरक्षित तरीके से ऑपरेशन स्थल पर पहुंच सकेंगे।

भारतीय वायुसेना ने खरीदे बुलेट प्रूफ वाहन

इसी बीच भारतीय वायुसेना ने अपने एयरबेस की सुरक्षा बढ़ाने के लिए 6 टन के लाइट बुलेट प्रूफ वाहनों को खरीदा है। इन वाहनों की खासियत है कि ये किसी भी प्रकार की गोली और ग्रेनेड हमलों का सामना कर सकते हैं। इसके अलावा ये 6 गरुड़ कमांडो / क्विक रिएक्शन टीम के सदस्यों को भी ले जा सकते हैं।

पठानकोट हमला भी नहीं दोहरा पाएंगे आतंकी

पंजाब के पठानकोट स्थित एयरबेस पर 2016 में आतंकी हमला हुआ था। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी। 2 जनवरी, 2016 की सुबह 3.30 पर हथियारबंद आतंकी एयरबेस स्टेशन में दाखिल हुए थे। इस हमले में एयरबेस के सात सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे, जबकि करीब 37 अन्य लोग घायल हो गए थे। हमला करने आए सभी आतंकी मारे गए थे। भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो इसी के मद्देनजर भारतीय वायुसेना लगातार अपनी ताकत को बढ़ाने में जुटी है।

अब नहीं हो पाएगा बीजापुर जैसा हमला

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हाल ही में नक्सिलयों ने जवानों पर हमला कर दिया था। 700 जवानों को घेरकर नक्सलियों ने 3 घंटे गोलियां चलाईं। इस घटना में 23 जवान शहीद हो गए थे। इन गाड़ियों के आ जाने से देश के दुश्मनों के ऐसे मंसूबे आगे कामयाब नहीं हो पाएंगे।

खबरें और भी हैं...