• Hindi News
  • National
  • P Chidambaram Tihar Jail, Day 1 Update: Former Finance Minister P Chidambaram In New Delhi Tihar Jail

तिहाड़ / चिदंबरम का जेल में पहला दिन: दालान में टहले, धार्मिक किताबें पढ़ीं; दलिया खाया



पी. चिदंबरम (फाइल फोटो) पी. चिदंबरम (फाइल फोटो)
X
पी. चिदंबरम (फाइल फोटो)पी. चिदंबरम (फाइल फोटो)

  • पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को गुरुवार रात जेल में कम नींद आई, सुबह जेल प्रशासन ने पढ़ने को अखबार दिए
  • जिस सेल में चिदंबरम को रखा गया, उनके बेटे कार्ति ने उसी सेल में पिछले साल 12 रातें गुजारी थीं

Dainik Bhaskar

Sep 06, 2019, 03:14 PM IST

नई दिल्ली. पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने शुक्रवार को तिहाड़ की जेल संख्या 7 के विशेष सेल की दालान में टहलकर अपने दिन की शुरुआत की। उन्होंने सुबह 6 बजे चाय, दूध और नाश्ते में दलिया लिया। चिदंबरम ने धार्मिक किताबें भी पढ़ीं। चिदंबरम को गुरुवार शाम जेल लाया गया था, लेकिन रात को उन्हें काफी कम नींद आई। सुबह उन्हें जेल प्रशासन द्वारा अखबार भी दिए गए।

 

जेल के जिस हिस्से में चिदंबरम को रखा गया है, वहां पर सामान्य तौर पर प्रवर्तन निदेशालय के मामले से जुड़े आरोपियों को लाया जाता है। उन्हें आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गुरुवार को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। जेल की सेल आवंटित करने से पहले कांग्रेस नेता का मेडिकल चेकअप किया गया। शुक्रवार को चिदंबरम के वकील उनसे मुलाकात कर सकते हैं।

 

कोई विशेष सुविधा नहीं
चिदंबरम को एक अलग सेल आवंटित करने और वेस्टर्न शैली का टॉयलेट उपलब्ध करवाने को छोड़कर अन्य कोई विशेष सुविधा नहीं दी गई है। अन्य कैदियों की तरह वे जेल के लाइब्रेरी में किताबें पढ़ सकेंगे और एक निश्चित अवधि तक टेलीविजन देख सकेंगे। जेल में उन्हें अपना चश्मा और दवाइयां लाने की अनुमति दी गई है। वह जेड सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति हैं, इसलिए कोर्ट ने उन्हें अलग सेल आवंटित करने का निर्देश दिया है।

 

इसी सेल में रहे थे चिदंबरम के पुत्र कार्ति
आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम भी आरोपी हैं। यह संयोग है कि जिस सेल में फिलहाल चिदंबरम को रखा गया है, उसी में उनके बेटे कार्ति को भी पिछले साल 12 दिनों तक रखा गया था। वह भी इसी मामले में गिरफ्तार होकर तिहाड़ जेल की इसी सेल में पहुंचे थे।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना