• Hindi News
  • National
  • World Cup spoof: Pak channel's 'shameful' World Cup spoof on Wg Cdr Abhinandan

वर्ल्ड कप / भारत-पाक मैच को लेकर पाक चैनल ने विंग कमांडर अभिनंदन का मजाक उड़ाया

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान। विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान।
X
विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान।विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान।

  • ट्विटर यूजर्स ने इस वीडियो क्लिप को शर्मनाक बताया
  • एक यूजर ने लिखा- भारत, पाकिस्तान को सबक जरूर सिखाएगा
  • एयरस्ट्राइक के बाद चर्चा में आए कमांडर अभिनंदन वर्तमान

Jun 11, 2019, 08:49 PM IST

नई दिल्ली. पाकिस्तानी टीवी चैनल ने क्रिकेट विश्व कप 2019 को लेकर एक विज्ञापन बनाया है। इसमें उन्होंने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का मजाक उड़ाया है। मंगलवार को इस विज्ञापन की क्लिप के सोशल मीडिया पर आने के बाद ट्विटर यूजर्स ने इसे शर्मनाक बताया है। 

 

16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में क्रिकेट विश्व कप मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। आरपीजी एंटरप्राइजेस के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘पाकिस्तान को विश्वकप में होने वाले भारत-पाक मैच से पहले हमारे हीरो अभिनंदन का मजाक उड़ाने पर शर्म आना चाहिए। हमें इसका जवाब देना चाहिए।’’

 

दरअसल, यह विज्ञापन उस वीडियो की नकल है जिसमें पाकिस्तानी सेना के अधिकारी विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान से पूछताछ करते नजर आए थे। उसी तर्ज पर इस वीडियो में एक व्यक्ति ने अभिनंदन जैसी मूंछ लगा रखी है। टीम इंडिया के रंग वाली जर्सी पहनी है। इस शॉर्ट क्लिप को पाकिस्तानी चैनल जैज टीवी ने जारी किया है।

 

जारी की गई क्लिप में व्यक्ति से सवाल पूछे जा रहे हैं कि प्लेइंग इलेवन क्या होगी? यदि वे टॉस जीत गए तो क्या करेंगे? इस पर भारतीय टीम की जर्सी पहना व्यक्ति कहता है, ‘‘मुझे माफ कीजिए। मैं आपको यह बात नहीं बता सकता हूं।’’ अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘‘यह शर्मनाक है। पायलट अभिनंदन सर हमारे हीरो हैं। भारत विश्वकप मुकाबले में पाकिस्तान को जरूर सबक सिखाएगा।’’

 

हवाई हमले में पाक सीमा में पहुंच गए थे कमांडर अभिनंदन
27 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी। इसके बाद पाकिस्तानी वायुसेना के विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, जिसे वायुसेना ने नाकाम कर दिया। पायलट अभिनंदन वर्तमान ने मिग-21 विमान से पाकिस्तान के एफ-16 विमान को खदेड़ा था। हालांकि अभिनंदन का विमान पाक सीमा में क्रैश हो गया था। अभिनंदन पाकिस्तानी सेना के कब्जे में थे। बाद में भारत सरकार के दबाव के चलते पाकिस्तान ने अभिनंदन को रिहा कर दिया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना