पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • India Pakistan | Pakistan Army Deploys 2,000 Troops Along Line Of Control LOC, Indian Army Closely Monitoring

पाक यूएन की आम सभा से पहले सीमा पर हिंसा फैलाना चाहता है, एलओसी के पास 2 हजार सैनिक तैनात किए

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाकिस्तानी सेना।
  • एलओसी के पास आतंकियों की घुसपैठ के लिए पाक ने 100 एसएसजी कमांडो तैनात किए थे
  • पाक सीमा में आतंकी ठिकानों पर गतिविधियां शुरू, जैश और लश्कर के कैम्पों में भर्ती हो रहे स्थानीय युवा
  • पाक ने जिस जगह सैनिकों की तैनाती की, वह एलओसी से महज 30 किमी दूर
Advertisement
Advertisement

नई दिल्ली. कश्मीर मसले पर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने बाग और कोटली सेक्टर में 2 हजार सैनिक तैनात किए हैं। ये दोनों सेक्टर नियंत्रण रेखा (एलओसी) से करीब 30 किलोमीटर दूर हैं। सेना के सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पाक सीमा के भीतर आतंकी कैम्प भी सक्रिय हो गए हैं और यहां बड़ी तादाद में भर्ती की जा रही है। सूत्र के मुताबिक, अभी इन सैनिकों को ऑफेंसिव फॉर्मेशन में तैनात नहीं किया गया है। सरकार के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि संयुक्त राष्ट्र में 17 सितंबर को होने वाली आम सभा से पहले पाकिस्तान की कोशिश सीमा के पास हिंसा फैलाने की है।
 
अधिकारी ने कहा कि भारतीय सेनाएं इन सभी गतिविधियों पर अतिरिक्त सतर्कता बरत रही हैं और नजर रख रही हैं। अगर पाकिस्तान कोई हिमाकत करता है तो उसका माकूल जवाब दिया जाएगा।
 
 

1) आतंकियों की घुसपैठ के लिए सीमा पर 100 एसएसजी कमांडो तैनात किए थे

पाक सेना ने यह तैनाती तब की है, जब उसकी सीमाओं में स्थित आतंकी ठिकानों पर गतिविधियां शुरू हो गई हैं और लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद बड़ी तादाद में स्थानीय युवकों और अफगानों की भर्ती कर रहे हैं। इनकी ट्रेनिंग भी शुरू हो गई है।

सेना के सूत्र के मुताबिक, पाकिस्तान घाटी में आतंकी घटनाओं को बढ़ाना चाहता है और वह कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मामले पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहता है।

पाकिस्तान ने अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए एलओसी में 100 एसएसजी कमांडो तैनात किए थे ताकि आतंकवादियों की घुसपैठ कराई जा सके और घाटी में हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया जा सके।  

भारत की ओर से की गई फायरिंग में 10 एसएसजी कमांडो मारे गए। पाक ने गुजरात सीमा के पार सर क्रीक इलाके में भी स्पेशल फोर्सेस की तैनाती की है। पाकिस्तान अफगानी आतंकवादियों को भी तैनात कर रहा है, ताकि भारतीय सुरक्षा बलों पर हमला किया जा सके।    

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement