• Hindi News
  • National
  • Pakistan Foreign Minister Says India Is Planning To Attack Us Again In April News And Updates

विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा- 16 से 20 अप्रैल के बीच फिर हमला कर सकता है भारत

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान के पास इस बात की जानकारी है कि भारत इस महीने हमला करेगा
  • पुलवामा हमले के बाद 27 फरवरी को भारत ने पाक पर एयरस्ट्राइक किया था

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि उनके पास इस बात की पक्की जानकारी है कि भारत एक बार फिर हमले की योजना बना रहा है। कुरैशी के मुताबिक, भारत 16 से 20 अप्रैल के बीच पाक पर हमला कर सकता है। इसलिए उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के पांचों स्थाई सदस्यों को इसकी जानकारी दे दी है। 

 

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कुरैशी के बयान पर कहा- पाकिस्तान का यह बयान गैरजिम्मेदाराना और बेतुका है। इस तरह के बयानों से कुरैशी क्षेत्र में जंग का उन्माद फैलाना चाहते हैं। ऐसा लगता है कि यह तिकड़म पाक में रहने वाले आतंकियों को एक संदेश है कि भारत में आतंकी हमला किया जाए।

 

कुरैशी ने कहा- इमरान देंगे जानकारी

कुरैशी ने रविवार को मुल्तान में मीडिया से बातचीत में बताया कि भारत दोबारा हमले की योजना बना रहा है। उन्होंने यह साफ नहीं किया कि पाक के पास हमले से जुड़ी क्या जानकारी मौजूद है, या हमला किस तय तारीख को होगा। लेकिन, उन्होंने यह जरूर कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान इसे देश के साथ साझा करने वाले हैं। 

 

पाकिस्तान ने एक महीने बाद खोला भारत के लिए हवाई क्षेत्र 
14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी। इसके बाद पाक ने अपने हवाई मार्ग बंद कर लिए थे। शनिवार को एक महीने बाद उसने भारत से जुड़े अपने 11 हवाई मार्गों में से एक को खोल दिया। वह आंशिक रूप से अपने हवाई क्षेत्र को खोल रहा है। 

 

इमरान ने की थी एफ-16 गिराए जाने के दावे को नकारने की कोशिश

इससे पहले पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को अमेरिकी पत्रिका फॉरेन पॉलिसी के हवाले से दावा किया था कि भाजपा ने एफ-16 गिराने की झूठी बात फैलाकर युद्ध का माहौल खड़ा करने की कोशिश की। लेकिन अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने खुद ही कह दिया कि पाक के बेड़े से कोई एफ-16 नहीं गायब है। उन्होंने कहा था कि सच हमेशा जिंदा रहता है और भाजपा का फायदा पाने के लिए चला गया दांव उल्टा पड़ गया।

 

हालांकि, इसके बाद अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने कहा कि हमें ऐसी किसी जांच के बारे में कोई जानकारी नहीं, जिसमें पाकिस्तान के एफ-16 विमानों की गिनती की गई। भारत की विदेश मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी रिपोर्ट को निराधार बताते हुए कहा कि पाक के एफ-16 में इस्तेमाल की जाने वाली एम्राम मिसाइल के टुकड़े को बतौर सबूत पेश किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...