विदेश मंत्रालय की वेबसाइट हैक, अफसरों ने भारत पर जताया शक

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा- कई देशों में रह रहे लोगों ने वेबसाइट खुलने में परेशानी आने की बात कही
  • पाक के मुताबिक- ऑस्ट्रेलिया, सऊदी अरब, यूके और नीदरलैंड में विदेश मंत्रालय की वेबसाइट खुलने में परेशानी आई

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट हैक कर ली गई है। मंत्रालय के अफसरों ने इस बात की जानकारी दी। पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल के मुताबिक, कई देशों के लोगों ने बताया कि वे वेबसाइट को खोल नहीं पा रहे थे। पाक अफसरों ने भारत की तरफ से हैकिंग होने की आशंका जताई है। 

1) वेबसाइट खोलने की कोशिश जारी

फैसल ने बताया कि आईटी टीम वेबसाइट को खोलने की कोशिश में जुटी हुई है। हालांकि पाकिस्तान में वेबसाइट बिना किसी परेशानी के चल रही है।

पाक विदेश मंत्रालय के मुताबिक- ऑस्ट्रेलिया, सऊदी अरब, यूके और नीदरलैंड ने वेबसाइट खोलने में परेशानी आने की बात कही। पुलवामा हमले के तीन बाद पाक विदेश मंत्रालय की वेबसाइट हैक होने की खबर आई है।

गुरुवार को कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने 80 किलो आरडीएक्स से भरी गाड़ी सीआरपीएफ की बस से टकरा दी थी। इसमें बस में बैठे 39 जवान शहीद हो गए। इसके अलावा रोड ओपनिंग पार्टी का एक जवान भी शहीद हो गया। सीआरपीएफ के काफिले में 78 वाहन थे।     

हमले के बाद भारत ने कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया है। 50 से ज्यादा देशों ने हमले की निंदा की है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हमले के बाद हर भारतीय का खून उबल रहा है। भारतीय सेना कब और कैसे कार्रवाई करेगी, इसके लिए उन्हें पूरी छूट दे दी गई। हमले के जिम्मेदारों को सजा जरूर मिलेगी।