• Hindi News
  • National
  • India and Pakistan, Kashmir issue; Pakistan activated 20 terror and 20 launch pads along loc in Jammu Kashmir India.

पाकिस्तान / बर्फबारी के पहले घुसपैठ की साजिश; पाक सेना ने एलओसी पर 20 टैरर कैंप और 20 लॉन्च पैड बनाए



भारतीय सेना ने घुसपैठ नाकाम करने के लिए तमाम उपाय किए हैं। (फाइल) भारतीय सेना ने घुसपैठ नाकाम करने के लिए तमाम उपाय किए हैं। (फाइल)
X
भारतीय सेना ने घुसपैठ नाकाम करने के लिए तमाम उपाय किए हैं। (फाइल)भारतीय सेना ने घुसपैठ नाकाम करने के लिए तमाम उपाय किए हैं। (फाइल)

  • आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान सर्दियों के पहले घुसपैठ की बड़ी साजिश को अंजाम देने में जुटा
  • आतंकियों को पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी ने घुसपैठ के साधन मुहैया कराए

Dainik Bhaskar

Oct 08, 2019, 06:44 PM IST

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा यानी एलओसी पर 20 टेरर कैंप और इतने ही लॉन्च पैड एक्टिव कर दिए हैं। उसका मकसद सर्दियों के पहले आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराना है। न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों के हवाले से दी है। भारत ने भी इस साजिश को नाकाम करने के तमाम उपाय कर लिए हैं। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तानी सेना घुसपैठ के लिए तमाम तरह के हथकंडे अपना रही है। 

 

एक कैम्प में 50 आतंकी
रिपोर्ट के मुताबिक, हर आतंकी कैम्प और लॉन्च पैड में कम से कम 50 आतंकी मौजूद हैं। पुलवामा हमले के बाद भारत ने बालाकोट एयर स्ट्राइक से जवाब दिया था। खास बात ये है कि इसके बाद ये तमाम कैम्प बंद कर दिए गए थे। लेकिन, अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। लिहाजा, उसने घुसपैठ के लिए बड़ी साजिश रची है। 

 

कश्मीर में हमलों की साजिश 
कश्मीर में अस्थिरता के लिए पाकिस्तानी सेना और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई नई साजिशें रच रही है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद से अब तक पाकिस्तान की किसी भी तरह की कोई साजिश कामयाब नहीं हो पाई है। भारतीय सेना और सुरक्षा एजेंसियों किसी भी हालात से निपटने की पूरी तैयारी कर रखी है। 

 

यह वक्त अहम
कुछ ही दिनों बाद घाटी में बर्फबारी दस्तक देगी। इन हालात में घुसपैठ बेहद मुश्किल हो जाती है। इसलिए, सर्दियां शुरू होने से पहले पाकिस्तान आतंकियों को भारत में भेजने की साजिश रच रहा है। भारतीय सेना के एक अफसर ने कहा, “हमें खुफिया जानकारी मिली है कि पाकिस्तान ने 20 टेरर और 20 लॉन्च पैड्स एक्टिव कर दिए हैं। वो क्रॉस बॉर्डर फायरिंग कर रहा है। इसकी आढ़ में घुसपैठ की साजिश रची जा रही है। लेकिन, भारतीय सेना को इस साजिश का अंदेशा था। लिहाजा, वो इसे नाकाम करने के लिए तैयार हैं।” जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी माना है कि 200 से 300 आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं। 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना