• Hindi News
  • National
  • Paksitan India Update | Pakistan Imran Khan Government Website News Update On Jammu Kashmir and Pakistan occupied (POK) as a part of India; All You Need To Know

पाकिस्तान / इमरान सरकार की वेबसाइट पर पीओके को भारत का हिस्सा दिखाया गया, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कहा- देर आए, दुरुस्त आए

बीते 8 मई से भारत ने पीओके का तापमान भी जारी करना शुरू कर दिया है। इस पर इमरान खान की सरकार ने पुलवामा और लद्दाल के मौसम की जानकारी देकर खुद का मजाक बनवा लिया था।
X

  • कोरोना की जानकारी देने के लिए पाकिस्तान सरकार ने covid.gov.pok नाम से वेबसाइट बनाई है
  • सरकार की इस ऑफिशियल वेबसाइट में नक्शे में जम्मू कश्मीर को बताया भारत का राज्य

दैनिक भास्कर

May 21, 2020, 09:46 PM IST

नई दिल्ली. पाकिस्तान सरकार ने कोरोनावायरस की जानकारी देने के लिए एक वेबसाइट बनाई है। इसमें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को भारत का हिस्सा बताया गया है। अभी तक पीओके पर पाकिस्तान अपना अधिकार जताता रहा है और वहां की सुप्रीम कोर्ट ने वहां पर चुनाव कराए जाने का आदेश दिया था। इस पर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया था। अब सरकारी वेबसाइट पर ही पीओके को इमरान सरकार ने भारत का हिस्सा बताया है।

ट्विटर यूजर्स ने किया ट्रोल
covid.gov.pok नाम से बनाई गई इस वेबसाइट में ग्राफिक्स के जरिए कोरोना के संक्रमण का दायरा बताया गया है। इस पर नक्शे की फोटो देखने के बाद ही पाकिस्तान की सरकार को यूजर्स ने ट्विटर पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। यूजर तंज कस रहे हैं कि देर आए, दुरुस्त आए।

पुलवामा और जम्मू के मौसम की जानकारी दे रहा था पाकिस्तान, पर यहां भी गलती की

भारत ने 8 मई से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के गिलगित और बाल्टिस्तान के मौसम का पूर्वानुमान देना शुरू कर दिया है। इसके जवाब में पाकिस्तान ने भी लद्दाख, पुलवामा, जम्मू के मौसम की भविष्यवाणियां करनी शुरू कर दीं। पहले ही दिन पाकिस्तान ने खुद का मजाक बनवा लिया। दरअसल, पाकिस्तान रेडियो ने लद्दाख के तापमान को लेकर ट्वीट किया। इसमें उसने अधिकतम तापमान -4 डिग्री और न्यूनतम तापमान -1 डिग्री लिखा। ट्विटर ने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा- "यह गलत है। अधिकतम तापमान -1 डिग्री और न्यूनतम तापमान -4 डिग्री होना चाहिए।" पाकिस्तान रेडियो ने जम्मू और पुलवामा के मौसम के बारे में भी अनुमान ट्वीट किए हैं।

भारत ने कहा था- गिलगित-बाल्टिस्तान हमारा अभिन्न हिस्सा
भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराए जाने के आदेश का कड़ा विरोध किया था। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। लिहाजा, पाकिस्तान इसे फौरन खाली कर दे। उसका यहां कब्जा गैरकानूनी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना