दिल्ली / पाकिस्तानी प्रतिनिधि 2 दिन तक एससीओ समिट में शामिल नहीं हुए, केवल डिनर करने पहुंचे



डिनर में पहुंचे पाकिस्तानी प्रतिनिधि। डिनर में पहुंचे पाकिस्तानी प्रतिनिधि।
एससीओ मिलिट्री मेडिकल कॉन्फ्रेंस में नहीं पहुंचे पाकिस्तानी प्रतिनिधि। एससीओ मिलिट्री मेडिकल कॉन्फ्रेंस में नहीं पहुंचे पाकिस्तानी प्रतिनिधि।
Pakistan skips major SCO meet, but attends dinner
X
डिनर में पहुंचे पाकिस्तानी प्रतिनिधि।डिनर में पहुंचे पाकिस्तानी प्रतिनिधि।
एससीओ मिलिट्री मेडिकल कॉन्फ्रेंस में नहीं पहुंचे पाकिस्तानी प्रतिनिधि।एससीओ मिलिट्री मेडिकल कॉन्फ्रेंस में नहीं पहुंचे पाकिस्तानी प्रतिनिधि।
Pakistan skips major SCO meet, but attends dinner

  • नई दिल्ली में पहली बार 12-13 सितंबर को एससीओ मिलिट्री मेडिसिन कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई
  • एससीओ का सदस्य होने के कारण भारत ने पाकिस्तान को भी कॉन्फ्रेंस में बुलाया था

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 09:49 PM IST

नई दिल्ली. भारत में 12-13 सितंबर को शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) मिलिट्री मेडिसिन कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। इसमें हिस्सा लेने पाकिस्तानी प्रतिनिधियों का एक दल भारत आया, लेकिन उसके अधिकारी दोनों दिन कार्यक्रम में अनुपस्थित रहे। खास बात यह रही कि सभी प्रतिनिधि गुरुवार रात को डिनर में पहुंचे। इस वाकये के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने पाक का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया है।

एससीओ कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने सदस्य देशों के डेलिगेशन बुधवार से ही भारत पहुंचने लगे थे। एससीओ का सदस्य होने के कारण भारत ने पाकिस्तान को भी कॉन्फ्रेंस में बुलाया था। हालांकि, उसके अधिकारियों ने दोनों ही दिन कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं लिया। इनमें से एक सेशन को भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधित किया था।

सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक
सोशल मीडिया पर एससीओ डिनर की फोटो वायरल होने के बाद से ही यूजर्स ने पाकिस्तान का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया है। विनायक नाम के एक यूजर ने लिखा, “सुना है पाक अधिकारी खाने में सेव-टमाटर की सब्जी ढूंढ रहा था।” वहीं यूजर आदित्य राठौर ने लिखा, “अरे कभी-कभी तो 5 स्टार जैसा खाना खाने को मिलता है यार।”

 

 

पाक अफसर के पर्स चुराने का मामला हो चुका है वायरल

पिछले साल पाक के एक अफसर ने उच्चस्तरीय डेलिगेशन मीटिंग के बाद कुवैत के एक प्रतिनिधि का पर्स चुरा लिया था। इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हुआ था। बताया गया था कि कुवैत का प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान में निवेश की योजना पर चर्चा करने आया था। मीटिंग खत्म होने के बाद एक प्रतिनिधि टेबल पर ही अपना पर्स भूल गया, जिसके बाद अफसर ने उसकी टेबल से पर्स उठाकर अपनी जेब में रख लिया था। सीसीटीवी की जांच के बाद प्रतिनिधि को पकड़ लिया गया था।

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना