• Hindi News
  • National
  • People Risking Their Lives To Bring Dead Bodies To Cemeteries Amid Rain And Floods In Karnataka

कंधे तक पानी के बीच शव ले जाते लोग:कर्नाटक में कब्रिस्तान तक सड़क न होने से भरा पानी, लोग बोले- कोई नहीं सुनता

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कर्नाटक के शिवमोगा में सड़क न होने की वजह से लोगों को शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए सीने तक पानी में घुसकर जाना पड़ रहा है। मामला जिले के कोडलू गांव का है। गांव में कब्रिस्तान तक जाने के लिए सड़क नहीं है। ऐसे में लोग अपनी जान जोखिम में डालकर शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे हैं। हाल ही में गांव के 80 वर्षीय थमाया गौड़ा का निधन हो गया था। इसके बाद ग्रामीण और परिवार के लोग पानी में ;चलकर शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गृहमंत्री अरगा जनेंद्र के निर्वाचन क्षेत्र में आता है गांव
स्थानीय लोगों की शिकायत है कि हर बार बारिश में कब्रिस्तान की ओर जाने वाली यह सड़क पानी में डूब जाती है। कई बार प्रशासन और सरकार को इसकी जानकारी दी, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। खास बात यह है कि यह गांव गृहमंत्री अरगा जनेंद्र के निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

भारी बारिश में फंसी स्कूल बस
जून में कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई थी। 17 जून को कर्नाटक के धारवाड़ जिले में भारी बारिश के चलते एक सरकारी स्कूल की बस पानी में फंस गई। बस में करीब 150 बच्चे सवार थे। टीचर्स और स्थानीय लोगों की मदद से सभी बच्चों को बस से सुरक्षित निकाला गया।

खबरें और भी हैं...