• Hindi News
  • National
  • Sonali Phogat Age | Haryana Election; Sonali Phogat Manohar Lal Khattar, Bhupendra Singh Hooda: what people Googled

हरियाणा चुनाव / गूगल पर सोनाली फोगाट की उम्र सर्च कर रहे हैं लोग, टिकट मिलते ही खट्टर और हुड्डा को पीछे छोड़ा

भाजपा ने टिकटॉक स्टार सोनााली फोगाट को प्रत्याशी बनाया है। (फाइल फोटो) भाजपा ने टिकटॉक स्टार सोनााली फोगाट को प्रत्याशी बनाया है। (फाइल फोटो)
Sonali Phogat Age | Haryana Election; Sonali Phogat Manohar Lal Khattar, Bhupendra Singh Hooda: what people Googled
X
भाजपा ने टिकटॉक स्टार सोनााली फोगाट को प्रत्याशी बनाया है। (फाइल फोटो)भाजपा ने टिकटॉक स्टार सोनााली फोगाट को प्रत्याशी बनाया है। (फाइल फोटो)
Sonali Phogat Age | Haryana Election; Sonali Phogat Manohar Lal Khattar, Bhupendra Singh Hooda: what people Googled

  • मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को लोग पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से ज्यादा गूगल पर सर्च कर रहे
  • आदमपुर सीट से भाजपा की प्रत्याशी सोनाली फोगाट इन दोनों नेताओं से आगे निकल गईं
  • हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा, नतीजे 24 तारीख को आएंगे

दैनिक भास्कर

Oct 11, 2019, 11:17 AM IST

पानीपत (मनोज कौशिक). हरियाणा के चुनावी महाकुंभ में गूगल ट्रैंड पर भी नेताओं का ग्राफ ऊपर नीचे हो रहा है। 10 सितंबर से गुरुवार तक के गूगल ट्रैंड पर नजर डालें तो 1 महीने में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को लोग पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से ज्यादा सर्च कर रहे हैं। वहीं, आदमपुर से भाजपा की प्रत्याशी और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट इन दोनों से आगे निकल गई हैं। लोग सोनाली की उम्र और उनकी बॉयोग्राफी जानना चाहते हैं। उनसे जुड़े इस तरह के सर्च भी गूगल पर किए जा रहे हैं।

 

गूगल ट्रैंड के मुताबिक, 2 अक्टूबर से पहले सोनाली फोगाट को न के बराबर सर्च किया जा रहा था। जैसे ही भारतीय जनता पार्टी ने अपनी दूसरी सूची जारी की और सोनाली फोगाट को टिकट देने की घोषणा की तो वे गूगल पर ट्रैंड करने लगीं। लोगों ने उन्हें इतना सर्च किया है कि वे हुड्डा और खट्टर से आगे निकल गई हैं। गूगल पर सोनाली की उम्र और उनके फैमिली बैकग्राउंड को भी काफी सर्च किया गया है।

 

ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में भी सोनाली की सर्चिंग

गूगल ट्रैंड पर यदि इन तीनों नेताओं की तूलना करें तो भारत में सोनाली फोगाट को 45%, मनोहर लाल को 40% जबकि भूपेंद्र सिंह को 15% सर्च किया गया है। वहीं, विदेशों की बात करें तो सोनाली को ऑस्ट्रेलिया, कतर, कनाडा मे भी सर्च किया गया है। विदेशों में हुड्डा और मनोहर की सर्चिंग कम है।

 

हुड्डा, सुरजेवाला, दुष्यंत और अभय से आगे निकले खट्टर 
भूपेंद्र हुड्डा, अभय चौटाला, दुष्यंत चौटाला, रणदीप सुरजेवाला से ज्यादा गूगल पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल सर्च हो रहे हैं। गूगल ट्रैंड पर भारत में दुष्यंत चौटाला को 27%, रणदीप सिंह सुरजेवाला को 8% और अभय चौटाला को 5% सर्च किया जा रहा है। हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा, नतीजे 24 तारीख को आएंगे।

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना