PFI के 40 ठिकानों पर NIA की रेड:तेलंगाना और आंध्र प्रदेश से 4 संदिग्ध पकड़े गए, लाखों का कैश और हथियार मिले

नई दिल्ली6 दिन पहले

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 40 स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान NIA ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है। छापेमारी में टीम को डिजिटल डिवाइस, डॉक्यूमेंट्स, दो खंजर और 8.31 लाख रुपए से अधिक कैश सहित कुछ संदिग्ध सामान भी मिला है।

तेलंगाना में 38, आंध्र प्रदेश में 2 जगहों पर छापेमारी
एक अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिली थी कि तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में PFI के कैंप चल रहे हैं। जहां आतंकी घटनाओं की प्लानिंग और धर्म के आधार पर दंगा कराने की ट्रेनिंग देने के लिए कैंप चलाए जा रहे हैं। इसके बाद आज तेलंगाना में 38 और आंध्र प्रदेश में 2 स्थानों पर छापेमारी हुई।

जुलाई में गिरफ्तार हुआ था जिला संयोजक शादुल्लाह
जुलाई में तेलंगाना पुलिस को जानकारी मिली कि निजामाबाद में एक ग्रुप कराटे क्लास चला रहा है, जिसका मुख्य उद्देश्य आतंकी प्रशिक्षण देना है। 4 जुलाई को केस दर्ज किया गया, इसके बाद पुलिस ने छापेमारी शुरू की, जिसमें अब्दुल कादर, शेख सहदुल्ला, मोहम्मद इमरान और मोहम्मद अब्दुल मोबिन को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार हुआ आरोपी शेख सहदुल्ला पीएफआई के जिला संयोजक शादुल्लाह है।

इन जगहों पर हुई छापेमारी
इसके बाद NIA ने जांच को आगे बढ़ाने के लिए 26 अगस्त को मामला फिर से दर्ज किया। इसी मामले में आज तेलंगाना और आंध्र के 40 ठिकानों पर छापेमारी हुई। सबसे ज्यादा 23 छापेमारी निजामाबाद में, जगत्याल में 7 जगहों पर, हैदराबाद में 4, निर्मल में 2, आदिलाबाद और करीमनगर में एक-एक जगह पर छापेमारी हुई।