पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • PM Modi Holds 4 Rally In Tamil Nadu And Kerala । Elections 2021 । Live News Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दक्षिण में मोदी का धार्मिक कार्ड:तमिलनाडु में बोले- कांग्रेस और DMK जल्लीकट्टू बंद करना चाहती हैं, केरल में पूछा- कौन सी सरकार श्रद्धालुओं पर लाठी बरसाती है?

नई दिल्लीएक महीने पहले
प्रधानमंत्री मोदी ने मदुरै में कहा कि तमिलनाडु के लोगों का दिल बड़ा है और यहां के लोगों का दिमाग तेज होता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु और केरल के दौरे पर हैं। मोदी शुक्रवार को सबसे पहले तमिलनाडु के मदुरै पहुंचे। यहां डिप्टी CM ओ.पन्नीरसेल्वम ने उनकी अगवानी की। अपने दौरे में उन्होंने जल्लीकट्‌टू और सबरीमाला का मुद्दा उठाया। तमिलनाडु में उन्होंने कहा कि 2016 के चुनाव में DMK और कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में जल्लीकट्‌टू को बैन करने की बात कही थी। उन्हें शर्म आनी चाहिए। यहां के लोग जल्लीकट्‌टू को जारी रखना चाहते हैं।

जल्लीकट्टू तमिलनाडु का करीब 400 साल पुराना पारंपरिक खेल है। इसे फसलों की कटाई के वक्त पोंगल पर आयोजित किया जाता है। इसमें बैलों के सींगों में सिक्के या नोट फंसाकर रखे जाते हैं। इसके बाद लोग इन रुपयों के लिए सींगों से पकड़कर बैलों को काबू करते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इस खेल पर रोक लगा दी थी। इस पर काफी विवाद हुआ था।

वहीं, केरल में मोदी ने कहा कि मैं यह नहीं समझ पाया कि कौन सी सरकार भक्तों पर लाठियां बरसाएगी? कौन सी सरकार बार-बार अपने ही नागरिकों पर हमला करेगी। उनका इशारा सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री पर हुए विवाद की ओर था। सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश की इजाजत दी थी। परंपरा का हवाला देकर फैसले के विरोध में कई दिनों तक प्रदर्शन किया गया था।

तमिलनाडु से जोड़ा गुजरात का कनेक्शन
मोदी ने कहा कि इस धरती पर भगवान सुंदरेश्वर की कृपा है। अब तक ऐसी बहुत फिल्में बन चुकी हैं, जो बताती हैं कि पानी कितना जरूरी है। इसे ध्यान में रखकर ही भारत सरकार नल जल योजना लेकर आई है। इसके जरिए 2024 तक हर घर तक पानी पहुंचाया जाएगा।

इस योजना से अब तक 60 लाख घरों में पानी पहुंच चुका है। तमिलनाडु के लोग बड़े दिल और तेज दिमाग वाले हैं। कई साल पहले मेरे गृह राज्य गुजरात के सौराष्ट्र से कई लोग यहां आए थे। मदुरै के लोगों ने उन्हें अपना लिया, जो एक भारत का जीता-जागता उदाहरण है।

पश्चिम बंगाल में कहा था- सुना है ममता किसी और सीट से भी लड़ेंगी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल और असम में कई रैलियां कीं थीं। उन्होंने बंगाल के उलबेरिया में CM ममता बनर्जी पर तंज कसा था। मोदी ने कहा कि उन्होंने सुना है कि ममता किसी और सीट से भी नामांकन भरने वाली हैं। पहले उन्होंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला लिया और नंदीग्राम के लोगों ने उन्हें जवाब दे दिया। अब यदि वो कहीं और से भी चुनाव लड़ती हैं तो बंगाल की जनता उन्हें जवाब देने के लिए तैयार है।

महुआ मोइत्रा का पलटवार, वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी ममता
मोदी के इस बयान के बाद TMC की सांसद महुआ मोइत्रा ने प्रधानमंत्री पर पलटवार किया था। महुआ ने सोशल मीडिया पर लिखा कि प्रधानमंत्री जी, बिल्कुल वो लड़ेंगी और वो सीट वाराणसी होगी। इसलिए आप भी तैयारी कर लीजिए। इससे पहले TMC ने प्रधानमंत्री के बयान के बाद मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी किसी और सीट से नहीं लड़ रही हैं। वे नंदीग्राम से लड़ीं और यहां से भारी मतों से जीतकर फिर से राज्य की बागडोर संभालेंगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें