• Hindi News
  • National
  • PM Modi In West Bengal Live Update; PM Modi Live, PM Modi, Prime Minister Narendra Modi, PM Modi In Kolkata, Mithun ChakrabortyIn BJP, West Bengal Before Assembly Election 2021

बंगाल में सियासत का सुपर संडे:भाजपा में शामिल होने के बाद मिथुन की हुंकार, असली कोबरा हूं, 1 ही बार में काम तमाम कर दूंगा

एक वर्ष पहलेलेखक: कोलकाता से अक्षय बाजपेयी और विशाल पाटडिया
कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा का दामन थाम लिया। इस दौरान बंगाल के भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय समेत कई नेता मंच पर मौजूद थे। - Dainik Bhaskar
कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा का दामन थाम लिया। इस दौरान बंगाल के भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय समेत कई नेता मंच पर मौजूद थे।

कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेगा रैली से करीब एक घंटे पहले एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा का दामन थाम लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बंगाल का हक छीना जा रहा है। इसके लिए मैं आज भाजपा में आया हूं।

उन्होंने फिल्मी अंदाज में कहा-​​​ मैं​​​​ जोलधरा या बेलेबोरा सांप नहीं हूं, मैं कोबरा हूं। एक दंश में ही काम तमाम कर दूंगा। मंच से मिथुन ने अपनी फिल्‍मों के कई प्रसिद्ध डायलॉग्‍स भी सुनाए। उन्‍होंने अपना मशहूर डायलॉग 'मारूंगा यहां लाश गिरेगी श्‍मशान में' भी सुनाया। उन्‍होंने कहा कि यह डायलॉग अब पुराना हो गया है।

बंगाल में रहने वाला हर कोई बंगाली : मिथुन
मिथुन ने कहा- मैं बंगाल में रहने वाले सभी बंगालियों से बोलता हूं कि हर चीज में आपका हक है। आपका हक जो छीनने की कोशिश करेगा, वहां हम जैसे कुछ लोग खड़े हो जाएंगे। सभी के भाषण सुन चुके हैं। बंगाल में रहने वाला हर कोई बंगाली है। मैं दिल से बंगाली हूं। हम गरीबों के लिए कुछ करना चाहते हैं।

मैं जो बोलता हूं, वो करता हूं : मिथुन
उन्होंने कहा कि मेरा नाम मिथुन चक्रवर्ती है, मैं जो बोलता हूं, वो करता हूं। मुझ पर भरोसा रखिएगा, मैं कभी भागा नहीं हूं। 18 साल की उम्र से गरीबों के लिए कुछ करने का सपना था। आज ये सपना पूरा होता लग रहा है। ये सपना जरूर पूरा करूंगा, क्योंकि सपना केवल देखने के लिए नहीं होता है, वो पूरा करने के लिए होता है।

भागवत ने की थी मुंबई में मिथुन से मुलाकात
मिथुन के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तभी शुरू हो गई थीं, जब पिछले महीने संघ प्रमुख मोहन भागवत उनके मुंबई स्थित घर पर मुलाकात करने पहुंचे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिथुन चक्रवर्ती अक्टूबर 2019 में नागपुर गए थे। इस दौरान उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी और उन्हें घर आने का न्योता दिया था।

राजनीतिक जानकारों की माने तो बतौर एक्टर मिथुन की बंगाल में खासी पॉपुलैरिटी है। इसी का फायदा उठाते हुए भाजपा उन्हें उम्मीदवार बना सकती है। हालांकि, मिथुन ने अभी तक भाजपा ज्वाइन नहीं की है और आज की रैली में तस्वीर साफ हो सकती है।

मिथुन को तृणमूल कांग्रेस ने 2014 में राज्यसभा सांसद बनाया था। हालांकि, बाद में एक्टर ने तबीयत खराब होने के चलते 2016 में इस्तीफा दे दिया था।

एक और तृणमूल विधायक भाजपा ज्वाइन करेंगी
तृणमूल विधायक सोनाली गुहा ने कहा है कि वो भाजपा ज्वाइन करने जा रही हैं। सोनानी साउथ 24 परगना से चार बार विधायक रही हैं। विधानसभा चुनाव के लिए जारी पहली लिस्ट में नाम न आने पर सोनाली ने भाजपा में जाने का फैसाल किया है। उन्होंने कहा कि जब ममता दीदी मुझे छोड़ सकती हैं तो मैं उन्हें क्यों नहीं छोड़ सकती? मैंने मुकुल रॉय को फोन किया और उनसे कहा कि मुझे चुनाव नहीं लड़ना है, लेकिन मुझे एक सम्मानित पद चाहिए। वे राजी हो गए और मैं अब निश्चित तौर पर भाजपा ज्वाइन करूंगी।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

खबरें और भी हैं...