पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • New Delhi: PM Modi Meets JP Morgan International Council Members, Discusses India $5 Tn Economy

मोदी ने वैश्विक नेताओं से मुलाकात की, भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने पर चर्चा

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री हेनरी किशिंजर, कोंडोलीजा राइस और पूर्व विदेश मंत्री रॉबर्ट गेट्स के साथ।
  • दिल्ली में 2007 के बाद पहली बार जेपी मॉर्गन इंटरनेशनल काउंसिल के सदस्यों की बैठक हुई
  • काउंसिल में ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जॉन हार्वर्ड, अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री हेनरी किशिंजर भी शामिल हुए

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जेपी मॉर्गन इंटरनेशनल काउंसिल के सदस्यों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने भारत को 2024 तक पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने पर चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, 2007 के बाद पहली बार इंटरनेशनल काउंसिल के सदस्यों की बैठक यहां हुई है।
 
प्रधानमंंत्री ने कहा कि सरकार की प्राथमिकताएं विश्व स्तरीय फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करना, लोगों को सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। लोगों की भागीदारी से सरकार के लिए नीति-निर्माण करना आसान रहा है। वहीं, भारत अपने रणनीतिक साझेदारों और करीबी पड़ोसियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।
 

कई वैश्विक कंपनियों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए
काउंसिल में ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जॉन हार्वर्ड, अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री हेनरी किशिंजर और कोंडोलीजा राइस, पूर्व अमेरिकी रक्षा मंत्री रॉबर्ट गेट्स के साथ ही रतन टाटा (टाटा ग्रुप), अलीबाबा, नेस्ले, अल्फा, इबरडोला जैसी वैश्विक कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हुए।
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें