• Hindi News
  • National
  • PM Narendra Modi Latest News; Narendra Modi Tweet Reaction On India Coronavirus (COVID 19 Lockdown 21 Days; Says Apni Bal Sena Par Pura Bharosa

21 दिन का लॉकडाउन / मोदी ने कहा- मुझे अपनी बाल-सेना पर पूरा भरोसा, वो तय करेगी कि लोग अपने घर में रहें

प्रधानमंत्री द्वारा शेयर किए गए वीडियो का स्क्रीन शॉट। बिटिया पिता को घर से बाहर जाने से रोकती है।
X

  • प्रधानमंत्री ने बुधवार को हिंदी में एक ट्वीट किया, इसमें बाल सेना यानी बच्चों का जिक्र किया
  • मोदी ने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया, इसमें एक बच्ची और उसके पिता नजर आते हैं

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 08:38 PM IST

नई दिल्ली. कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया है। मंगलवार को इस घोषणा के एक दिन बाद यानी बुधवार को उन्होंने एक ट्वीट किया। कहा- मुझे पूरा भरोसा है कि हमारी बाल-सेना यह सुनिश्चित करेगी कि लोग घर में ही रहें। पीएम ने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया। इसमें एक बच्ची अपने पिता को घर से बाहर जाने से रोकती है। 

मोदी के ट्वीट में क्या?
प्रधानमंत्री ने यह ट्वीट बुधवार रात 8:13 बजे किया। लिखा, “मुझे अपनी ‘बाल सेना’ पर पूरा विश्वास है। वे इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि लोग अपने घरों में रहें, ताकि COVID-19 के खिलाफ भारत प्रभावी तरीके से लड़ सके।” इसके साथ शेयर किया गया वीडियो दिल को छू लेने वाला है। एक बच्ची के पिता फोन पर बात करने के बाद घर से निकलना चाहते हैं। लेकिन, बिटिया पिता को बाहर जाने से रोकती है।

वायरल हुआ बाप-बेटी का वीडियो
मोदी द्वारा शेयर किए गए वीडियो को गुरुवार तक करीब 74 हजार लोगों ने लाइक जबकि करीब 15 हजार ने री-ट्वीट किया। बता दें कि 24 मार्च को प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया थ। इसके बाद देश के हर हिस्से में जनजीवन ठहर सा गया। कुछ आपातकालीन सेवाओं को इस लॉकडाउन से अलग रखा गया है।

लॉकडाउन बेहद जरूरी
मंगलवार रात प्रधानमंत्री ने कहा था, “हिंदुस्तान को बचाने के लिए 21 दिन का यह लॉकडाउन बेहद जरूरी है। यह जनता कर्फ्यू से ज्यादा सख्त होगा और यह एक तरह से कर्फ्यू ही है। बाहर निकलना क्या होता है, यह 21 दिन के लिए भूल जाइए। 21 दिन नहीं संभले तो आपका देश और आपका परिवार 21 साल पीछे चला जाएगा। कोरोना से मुकाबले के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है। हमें संक्रमण के चक्र को तोड़ना होगा। कोरोना से तभी बचा जा सकता है, जब घर की लक्ष्मण रेखा ना लांघी जाए।”

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना