--Advertisement--

अपने दम पर बहुमत हासिल करने के बाद भी भाजपा दूसरे दलों को सरकार में करती है शामिल, ये बात बोल पीएम मोदी ने इस राज्य में दिए गठबंधन के संकेत

Dainik Bhaskar

Jan 10, 2019, 04:21 PM IST

मोदी ने कहा- पुराने दोस्तों के लिए दरवाजे हमेशा खुले रहते हैं

PM Narendra Modi said BJP open to alliances and cherishes old friends

दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि भाजपा अपने दम पर बहुमत हासिल करने के बाद भी दूसरे दलों को सरकार में शामिल करती रही है। उनका कहना था कि हम अपने पुराने दोस्तों का सम्मान करते हैं और अपने दरवाजे हमेशा दूसरों दलों के लिए खुले रखते हैं। हमारे लिए किसी दल के साथ गठबंधन का मतलब जनता के साथ गठजोड़ है। मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तमिलनाडु के पार्टी कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे।

अटल के दिखाए रास्ते पर भाजपा

पीएम मोदी का कहना है कि भाजपा उसी रास्ते पर चल रही है, जिसे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने दिखाया था। अटलजी ने ही भारतीय राजनीति को गठबंधन का धर्म समझाया था। एनडीए की मजबूती का आधार विश्वास है, न कि मजबूरी। उनसे पूछा गया था कि क्या भाजपा अन्नाद्रमुक, द्रमुक या फिर रजनीकांत से गठजोड़ करेगी?

कांग्रेस ने सेनाओं को गहरा आघात पहुंचाया-मोदी

मोदी ने कहा कि लोग मानते हैं कि कांग्रेस अर्थव्यवस्था में कुप्रबंधन के साथ भ्रष्टाचार की वजह से फेल हुई, लेकिन कांग्रेस ने सेनाओं को भी गहरा आघात पहुंचाया। पार्टी ने रक्षा क्षेत्र को बिचौलियों के हवाले कर दिया। कांग्रेस के इस कदम की वजह से सेना को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा। हाल ही में जिस बिचौलिये को पकड़ा गया है, उसकी कांग्रेस के प्रथम परिवार से नजदीकी रही है। देश की जनता यह जानने की हकदार है कि कैसे एक बिचौलिए मिशेल को सुरक्षा संबंधी कैबिनेट की बैठक का समय, सरकारी फाइल का स्टेटस पता था। 10 साल तक राफेल की खरीद प्रक्रिया में देरी होने के पीछे उसकी क्या भूमिका थी। उसकी राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने में क्या भूमिका रही?

रजनीकांत ने 2021 चुनाव लड़ने की घोषणा की

सुपरस्टार रजनीकांत ने 31 दिसंबर 2018 को घोषणा की थी कि 2021 में होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि, इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में लड़ने के बारे में उनका कहना था कि इस पर फैसला सही समय पर लिया जाएगा। लोकल बॉडीज का चुनाव लड़ने से उन्होंने साफ तौर पर इनकार कर दिया था।

कमल बना चुके हैं पार्टी, आप से दिखी नजदीकी

तमिल सिनेमा के दूसरे सुपरस्टार कमल हासन अपनी नई पार्टी का ऐलान कर चुके हैं। मक्कल निधि मायम यानी पीपल्स जस्टिस सेंटर नाम से बनाई गई उनकी पार्टी तमिलनाडु में पिछले कुछ समय से सुर्खियों में रही है। आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ पिछले दिनों वे मदुरै में मंच साझा करते भी दिखे।

लोकसभा चुनाव 2014 में तमिलनाडु की स्थिति

पार्टी सीटें वोट

अन्नाद्रमुक 37 44.9%

भाजपा 1 5.5%

पीएमके 1 4.5%

द्रमुक 0 23.9%

कुल 39

X
PM Narendra Modi said BJP open to alliances and cherishes old friends
Astrology

Recommended

Click to listen..