पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीएमओ के प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्रा अगले महीने होंगे रिटायर, प्रदीप सिन्हा नए ओएसडी नियुक्त हुए

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीएमओ में प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा।
  • नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा- साल 2014 में जब वे नए थे तब नृपेंद्र मिश्रा से उन्हें काफी सीखने को मिला
  • मोदी ने कहा- उन्होंने मेहनत के साथ देश के विकास को गति देने में एक अविस्मरणीय योगदान दिया
Advertisement
Advertisement

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा अगले महीने रिटायर हो जाएंगे। खुद प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा, “श्री नृपेंद्र शानदार अधिकारियों में से एक हैं, उनकी सार्वजनिक नीति और प्रशासन पर अच्छी पकड़ है। साल 2014 में मैं जब दिल्ली में नया था, तब उन्होंने मुझे काफी सीख दी और उनका मार्गदर्शन अधिक मूल्यवान रहा।”
 
मोदी ने ट्वीट में कहा, “उन्होंने काफी मेहनत के साथ पांच वर्षों तक प्रधानमंत्री कार्यालय में सेवा करते हुए देश के विकास को गति देने में एक अविस्मरणीय योगदान दिया। वह अपने जीवन के एक नए चरण में प्रवेश कर रहे हैं। मैं उन्हें भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।” प्रधानमंत्री मोदी ने मिश्रा से दो हफ्ते और अपनी सेवा देने का अनुरोध किया। इसके बाद उत्तर प्रदेश कैडर के अधिकारी और पूर्व कैबिनेट सचिव प्रदीप कुमार सिन्हा प्रधानमंत्री के नए प्रधान सचिव होंगे। फिलहाल उन्हें पीएमओ में ही ओएसडी नियुक्त किया गया है।
 

कई प्रमुख पदों पर सेवाएं दे चुके हैं नृपेंद्र मिश्रा
नृपेंद्र मिश्रा भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1967 बैच के अधिकारी हैं। वह टेलीकॉम रेग्युलेटरी ऑथरिटी ऑफ इंडिया के चेयरपर्सन और भारत सरकार के टेलीकॉम और फर्टिलाइजर डिपार्टमेंट के सचिव के साथ ही भारत सरकार के विभिन्न विभागों के प्रमुख पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement