पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • PM Said How The Congress Whose Left Hand Was Called Black, How Did That Hand Become White Today?

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोदी ने साधा विरोधियों पर निशाना:PM बोले- वामपंथी जिस कांग्रेस के हाथ को काला बोलते थे, आज वही हाथ सफेद कैसे हो गया रे?

कोलकाताएक महीने पहले

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के शंखनाद के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में गरजे। उन्होंने आजादी के बाद कांग्रेस की सरकार से लेकर वामदलों के 30 साल के शासन और वर्तमान ममता बनर्जी की सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि पोरिवर्तन (परिवर्तन) की इस लड़ाई में कांग्रेस, वामदल और TMC सबने बंगाल की जनता को ठगा है। भाजपा ओसोल पोरिवर्तन लाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य सिर्फ पश्चिम बंगाल में सत्ता का पोरिवर्तन करना ही नहीं है। हम बंगाल की राजनीति को विकास केंद्रित करना चाहते हैं। इसलिए हम ओसोल पोरिवर्तन की बात कर रहे हैं। ओसोल पोरिवर्तन के इस महायज्ञ में बंगाल के लोगों को भी ये भी याद रखना है कि उनके साथ किस तरह का छल बार-बार लगातार किया गया है, इसे भूलना नहीं है। आजादी के नारे पर कांग्रेस सत्ता में आई थी। आजादी के बाद कुछ समय काम हुआ, लेकिन फिर बंगाल पर वोट बैंक की राजनीति हावी होती चली गई।

इस राजनीति को वाम पंथियों ने और बढ़ाया और नारा दिया- कांग्रेसेर कालो हाथ, भेंगे दाओ, गुड़िये दाओ! ऐसे ही नारों के दम पर वामपंथी सत्ता में आए, लगभग तीन दशक तक सत्ता संभाली। आज उस काले हाथ का क्या हुआ? जिस हाथ को वामपंथी काला समझते थे, वो आज सफेद कैसे हो गया रे? जिस हाथ को तोड़ने की बात करते थे, आज उसी का आशीर्वाद लेकर वो चल रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा- अब और अन्याय नहीं
वामपंथियों के विरुद्ध ममता दीदी ने पोरिवर्तन का नारा दिया था। पश्चिम बंगाल से मां, माटी, मानुष के लिए काम करने का वादा किया था। पिछले 10 साल से यहां TMC की सरकार है, क्या सामान्य बंगाली परिवार के जीवन में वो परिवर्तन आया जिसकी उसे अपेक्षा थी? आज बंगाल का मानुष परेशान है, वो अपनी आंखों के सामने अपनों का खून बहता देखता है। वो अपनों को अपनी आंखों के सामने लुटते हुए देखता है। वो अपनों को इलाज के अभाव में दम तोड़ते हुए देखता है। पूरा बंगाल अब एक स्वर में कह रहा है- आर नॉय औन्नॉय।

मोदी ने तीन नारे दिए...

एई बार-एई बार...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परेड ग्राउंड में जुटी भीड़ से तीन नारे भी लगवाएं। उन्होंने बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर एई बार यानी इस बार का नारा लोगों से बुलवाया। मोदी ने चाकरी, सुशासन, सोनार बांग्ला और अंत में बीजेपी बोला। भीड़ इसके पीछे एई बार-एई बार, यानी इस बार-इस बार बोलती रही।

आर नॉय औन्नॉय...
मोदी ने इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शासन के खिलाफ लोगों से आर नॉय औन्नॉय, यानी अब और अन्याय नहीं का नारा बुलंद करवाया। मोदी, ममता के राज में तोलाबाजी, कटमनी और सिंडिकेट पर बोले और भीड़ ने आर नोय ओन्नोय बोलकर उनका समर्थन किया।

जोर से छाप, TMC साफ...
इसके साथ ही पीएम ने लोगों से कहा कि लोकसभा चुनाव में बंगाल ने चुप-चाप कॉमोल छाप से कमाल किया। आपके एक वोट की ताकत आपने कश्मीर से लेकर अयोध्या तक देखी है। इस बार आपको जोर से छाप, TMC साफ के इरादे से आगे बढ़ना है। उन्होंने यहां नारा दिया-जोर से छाप, TMC साफ।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें