घायल को कंधे पर उठाकर डेढ़ किमी तक दौड़ा पुलिस कॉन्स्टेबल, दूर खड़ी थी एंबुलेंस

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • कॉन्स्टेबल ने कहा- घायल की जान बचाने के लिए मैंने लगाई दौड़
  • घायल रेलवे गेट से 2 किमी दूर पड़ा था

होशंगाबाद. मध्यप्रदेश के सिवनी मालवा से एक वीडियो सामने आया है। इसमें एक पुलिस कांस्टेबल पूनम बिल्लोरे घायल को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए रेलवे ट्रैक पर दौड़ता नजर आ रहा है। युवक जहां घायल हुआ था वहां तक एम्बुलेंस नहीं पहुंच सकती थी। ऐसे में बिल्लोरे ने घायल को कंधे पर उठाया और रेलवे ट्रैक पर दौड़ लगा दी। मुख्य मार्ग पर पुलिस की जीप खड़ी थी। वहां उसने घायल को जीप में बैठाया और अस्पताल पहुंचाया।

 

कांस्टेबल बिल्लोरे ने बताया, \'घायल जहां पड़ा था वह जगह रेलवे गेट से 2 किमी दूर थी, वहां तक एम्बुलेंस का पहुंचना मुश्किल था। हम पैदल वहां पहुंचे और देखा कि व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। मैं उन्हें कंधे पर उठाकर 1.5 किमी दूर रेलवे क्रॉसिंग तक ले गया। इसके बाद उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।\'

 

युवक के ट्रेन से गिरने की सूचना मिली थी 

घटना सिवनी मालवा के पीपलगांव की है। पुलिस को एक व्यक्ति के ट्रेन से गिरने की खबर मिली थी। कांस्टेबल बिल्लोरे, ड्राइवर राहुल साकल्ले के साथ उसे बचाने के लिए रवाना हुए। दोनों रेलवे क्रॉसिंग तक तो पहुंचे, लेकिन रोड कनेक्टिविटी न होने के चलते उन्हें मौके तक पैदल ही जाना पड़ा। जख्मी युवक की पहचान अजीत कुमार (20 साल) के रूप में हुई।