अयोध्या / फैसले के बाद सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने पर 12 केस दर्ज, 40 से ज्यादा गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस पहले से सतर्क थी। उत्तर प्रदेश पुलिस पहले से सतर्क थी।
X
उत्तर प्रदेश पुलिस पहले से सतर्क थी।उत्तर प्रदेश पुलिस पहले से सतर्क थी।

  • आतिशबाजी करने और मिठाईयां बांटने पर उत्तर प्रदेश में 7 लोग गिरफ्तार
  • पुलिस ने लोगों से सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल नहीं करने की अपील की थी

दैनिक भास्कर

Nov 10, 2019, 10:20 PM IST

लखनऊ. अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर भड़काऊ टिप्पणी करने पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने 30 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने विवादित 2.77 एकड़ जमीन राम मंदिर को देने का फैसला दिया था। फैसले के बाद सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने और आतिशबाजी करने पर पुलिस ने 12 केस दर्ज किए और तीन दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं सीजेआई जस्टिस रंजन गोगोई के बारे में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पुलिस ने एक व्यक्ति को बरेली से गिरफ्तार किया है।

 

लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा- पुलिस ने लोगों से अपील की थी कि वे सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल न करें, लेकिन फिर भी कुछ लोगों ने ऐसा किया। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। राजधानी लखनऊ सहित राज्य के अलग-अलग हिस्सों से 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 

मध्य प्रदेश के सिवनी से आठ लोग गिरफ्तार
मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में अयोध्या फैसला आने के बाद सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने आज आठ लोगों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले के छपारा थाना क्षेत्र में व्हाट्सएप ग्रुप में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर बिहिरियां गांव निवासी राधे गजाम और शेर दिल समेत आठ गिरफ्तार किए गए।

 

2.77 एकड़ जमीन पर होगा मंदिर निर्माण: सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की संविधान पीठ ने अयोध्या मामले पर शनिवार को फैसला सुनाया था। कोर्ट ने 2.77 एकड़ विवादित जमीन रामलला विराजमान को देने का आदेश दिया था। वहीं केंद्र सरकार से मंदिर निर्माण के लिए तीन महीने में ट्रस्ट बनाने को भी कहा था। इसके अलावा मुस्लिम पक्ष (सुन्नी वक्फ बोर्ड) को मस्जिद निर्माण के लिए अयोध्या में ही 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन देने को कहा था। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में लगातार 40 दिन सुनवाई हुई थी। 

 

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना