• Hindi News
  • National
  • Arun Jaitley Health News Updates: President Ramnath Kovind, BJP Leader Harsh Vardhan, Ashwini Choubey Visit AIIMS

दिल्ली / जेटली की हालत गंभीर, राष्ट्रपति के बाद अमित शाह और योगी आदित्यनाथ भी हाल जानने एम्स पहुंचे



पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली। -फाइल पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली। -फाइल
X
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली। -फाइलपूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली। -फाइल

  • सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद जेटली को 9 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया
  • एम्स ने 9 अगस्त के बाद से जेटली के स्वास्थ्य को लेकर कोई बुलेटिन जारी नहीं किया

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2019, 11:26 PM IST

नई दिल्ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार दोपहर एम्स पहुंचकर अरुण जेटली (66) के हालचाल जाने। पूर्व वित्त मंत्री जेटली 9 अगस्त से एम्स के आईसीयू में भर्ती हैं। राष्ट्रपति की विजिट के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और राज्यमंत्री अश्विनी चौबे भी मौजूद थे। जेटली की हालत नाजुक है। देर रात गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री हषवर्धन भी एम्स पहुंचे।

 

सांस लेने में तकलीफ के बाद एम्स मेें भर्ती कराया गया था
जेटली को बीते शुक्रवार सुबह 11 बजे एम्स में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक, उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। एम्स ने देर शाम बताया था कि डॉक्टरों की टीम ने जेटली की सेहत पर नजर बनाए रखी है और फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। गृहमंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन उनका हाल जानने एम्स पहुंचे।

 

जेटली कैंसर के इलाज के लिए न्यूयॉर्क गए थे
जेटली का सॉफ्ट टिश्यू कैंसर का इलाज चल रहा था। वे इस बीमारी के इलाज के लिए 13 जनवरी को न्यूयॉर्क चले गए थे और फरवरी में वापस लौटे थे। जेटली ने अमेरिका से इलाज कराकर लौटने के बाद ट्वीट किया था- घर आकर खुश हूं। इससे पहले जेटली ने अप्रैल 2018 में भी दफ्तर जाना बंद कर दिया था। इसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। यहां उनका गुर्दा प्रत्यारोपण हुआ था। इसके बाद वे अगस्त से वापस दफ्तर जाने लगे थे। हालांकि, मई 2019 में उन्होंने मोदी से कह दिया था कि नई सरकार में वे शामिल नहीं हो पाएंगे। इसके बाद मोदी उनसे मिलने घर पहुंचे थे। 


जेटली को दो बार रक्षा मंत्रालय का प्रभार मिला था
मई 2014 में मोदी सरकार बनने के बाद जेटली को वित्त और रक्षा मंत्रालय का प्रभार दिया गया था। वे 2014 में छह महीने रक्षा मंत्री रहे। बाद में मनोहर पर्रिकर रक्षा मंत्री बनाए गए। उनके गोवा का मुख्यमंत्री बनने के बाद जेटली को 2017 में छह महीने के लिए दोबारा यह प्रभार दिया गया। बाद में उनकी जगह निर्मला सीतारमण रक्षा मंत्री बनीं। जेटली की बीमारी के चलते पीयूष गोयल ने दो बार वित्त मंत्रालय संभाला था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना