• Hindi News
  • National
  • Prime Minister Narendra Modi: On 75th day in office, he talked about his govt works, latest news updates

मोदी 2.0 / सरकार के 75 दिन पूरे होने पर मोदी ने कहा- हम स्पष्ट नीति से सही दिशा में चल रहे हैं



Prime Minister Narendra Modi: On 75th day in office, he talked about his govt works, latest news updates
X
Prime Minister Narendra Modi: On 75th day in office, he talked about his govt works, latest news updates

  • मोदी ने एक साक्षात्कार में कहा- स्पष्ट जनादेश वाली मजबूत सरकार लक्ष्य हासिल कर सकती है
  • किसान से लेकर कश्मीर तक, हमारी सरकार ने शुरुआती दिनों में ही काफी कुछ कर दिखाया- मोदी

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2019, 10:09 PM IST

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार के 75 दिन पूरे होने के मौके पर मंगलवार को कहा कि हम स्पष्ट नीति और सही दिशा में चल रहे हैं। मोदी ने कहा कि सरकार ने शुरुआती दिनों में ही अभूतपूर्व रफ्तार पकड़ ली। स्पष्ट नीति और सही दिशा के चलते ही हमने नतीजे भी हासिल किए।

 

प्रधानमंत्री ने न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार में कहा- हमारी सरकार के केवल 75 दिन के कार्यकाल में ही हमने काफी कुछ हासिल कर लिया। बच्चों की सुरक्षा से लेकर चंद्रयान-2, भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई से लेकर मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के अभिशाप से मुक्त कराने और किसान से लेकर कश्मीर तक हमारी सरकार ने यह दिखाया कि लोगों के भारी जनसमर्थन की बदौलत लक्ष्य हासिल किए जा सकते हैं।

 

सबसे बड़ी समस्या को हल करने के लिए कदम उठाए: मोदी

मोदी ने कहा- हमने मौजूदा समय की सबसे बड़ी समस्या को सुलझाने के लिए उठाए गए कदम से शुरुआत की। हमने जलशक्ति मिनिस्ट्री का गठन किया ताकि पानी की सप्लाई और जल संचय को बढ़ाने के लिए मिशन मोड पर काम किया जा सके।
 

मोदी ने कहा- ज्यादा जनादेश मिलने के बाद सुधार के कदम उठाए

उन्होंने कहा- पिछली बार से ज्यादा जनादेश मिलने के बाद तेजी से सुधार के कदम उठाने के पीछे क्या लोगों को यह बताना है कि आने वाले 5 सालों में क्या होगा? इस पर मोदी ने कहा- एक तरह से कहा जा सकता है कि यह सरकार के दोबारा और ज्यादा जनादेश के साथ वापस आने का नतीजा है। हमने इन 75 दिनों में जो हासिल किया है, वह उस मजबूत आधार का नतीजा है, जो पिछले 5 साल में हमने बनाया। 

 

पहला सत्र सबसे ज्यादा प्रोडक्टिव रहा: मोदी

 

मोदी ने कहा- 1952 के बाद से हमारी इस बार की सरकार में संसद का पहला सेशन सबसे ज्यादा प्रोडक्टिव रहा है। इसने रिकॉर्ड बनाया है। यह मामूली उपलब्धि नहीं है। यह बेहतरी के लिए ऐतिहासिक मोड़ है। इसने लोगों की जरूरत और आशाओं के प्रति हमारी संसद को और ज्यादा जिम्मेदार बनाया है।

 

मोदी ने कहा- लोगों का समर्थन हो, तो सब हासिल कर सकते हैं

उन्होंने कहा- किसानों, व्यापारियों के लिए पेंशन स्कीम, मेडिकल क्षेत्र में सुधार, लेबर रिफॉर्म, बैंकरस्पी कोड जैसे ऐतिहासिक कदम उठाए गए हैं और मैं लगातार आगे भी ऐसे कदम उठाता ही जाऊंगा। लेकिन, असल बात यह है कि जब नीयत साफ हो, लोगों का समर्थन हो, तब इसकी कोई सीमा नहीं होती है कि हम क्या हासिल कर सकते हैं। 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना