आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रायगढ़ में, 55 मिनट रुकेंगे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधानमंत्री रायपुर से वायुसेना के हेलीकॉप्टर से सुबह 11.20 बजे पहुंचेंगे
  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के बाद यह प्रधानमंत्री का प्रदेश में पहला दौरा

रायपुर/कोलकाता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ और बंगाल के जलपाईगुड़ी में जनसभा को संबोधित किया। जलपाईगुड़ी में मोदी ने 1938 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास भी किया। इस दौरान मोदी ने कांग्रेस और राज्य की ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस महिलाओं का दर्द नहीं समझती। इसलिए तीन तलाक का विरोध कर रही है। लेकिन हम तीन तलाक पर बने कानून को हटाने नहीं देंगे।

 

मोदी ने कहा, \'\'राजीव गांधी के समय, शाह बानो केस में कांग्रेस ने जो गलती की थी, अब वही गुनाह उसने कर दिया। वो भूल गई है कि तीन तलाक से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को कितने बुरे दौर से गुजरना होता है, कितने संकटों से गुजरना होता है?\'\' इससे पहले प्रधानमंत्री ने रायगढ़ के कोंडातराई में जनसभा में कहा- भाजपा सरकार के अच्छे कामों को कांग्रेस रोकने में लगी है। लेकिन देश का गरीब हमारे साथ है। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस ने कर्जमाफी के नाम पर किसानों को धोखा दिया है। 

 

‘छत्तीसगढ़ गंभीर बीमारियों की ओर लौट रहा’
मोदी ने कहा कि छत्तीसढ़ में केंद्र की आयुष्मान भारत योजना को बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘आप छत्तीसगढ़ में गरीबों को मिलने वाली सुविधाओं को छीनना चाहते हो। छत्तीसगढ़ वापस कैंसर, टीबी जैसी गंभीर बीमारियों की ओर लौटने लगा है। जिसको पीड़ियों से मलाई खाने की लत लगी हो, जो मलाई खाने के लिए तरस रहे हैं। वे मोदी की कल्याण कारी योजनाओं के कैसे चलने देंगे। उन्हें तो ऐसी योजनाएं चाहिए, जिसमें वे मलाई खा सकें।’’

 

 

 

मोदी ने और क्या कहा?

 

  • अगर किसी ने कोई जुर्म नहीं किया है, तो उसे किसी से डरने की जरूरत भी नहीं है। कांग्रेस सीबीआई के कानूनी कार्यों में अड़ंगे लगाती है। कांग्रेस छत्तीसगढ़ को अपना एटीएम बनाना चाहती है।
  • गांधी परिवार के ज्यादातर सदस्य जमानत पर बाहर हैं या जेल में बैठे हैं। आज चौकीदार उनके सारे राज बाहर निकालने में जुटा है। उनके मामा-चाचा जो बाहर बैठे हैं, उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है।
  • आज देश में बड़ी मिलावट हो रही है। ये जो महान मिलावट है, उसमें सिर्फ एक ही क्राइटेरिया है। जो मोदी को सबसे ज्यादा गाली देगा, वो इस मिलावट में शामिल होने के लायक है।
  • छत्तीसगढ़ में ग्रामीण बैंक या सहकारी बैंकों से कर्ज लेने वाले किसानों का ही कर्ज माफ किया गया। क्या अन्य बैंकों से कर्ज लेने वाले किसान, किसान नहीं हैं? यही तो धोखाधड़ी है। साथियों, ये सिर्फ बिचौलियों और दलालों का ही पेठ भरने का काम करते हैं। 

  • केंद्र सरकार पीएम किसान योजना लाई है। इसके तहत किसान के खाते में सीधे छह हजार रुपए दिए जाएंगे। इसमें बिचौलियों और दलालों का कोई काम नहीं है। किसान सम्मान योजना के तहत आने वाले 10 साल में 7.50 लाख करोड़ रुपए किसानों के खाते में जमा होने वाले हैं। 

  • छत्तीसगढ़ में नई सरकार बेहतर हो रहे कामों को ठप कर रही है। यहां के विधानसभा चुनाव के बाद हर वर्ग के विकास के लिए हमारा संकल्प और मजबूत हुआ है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि छत्तीसगढ़ की सड़कों, रेलवे के काम, उद्योग धंधे लगाने के काम में हम और तेजी लाएंगे।

 

हजारों गरीबों को लूटने वालों के साथ खड़ी हैं दीदी

 

  • प्रधानमंत्री ने कहा, \"टीएमसी सरकार की तमाम योजनाओं के नाम पर बिचौलियों का अधिकार है। दीदी, दिल्ली जाने के लिए परेशान हैं और बंगाल के गरीब और मध्यम वर्ग को सिंडिकेट के गठबंधन से लुटने के लिए छोड़ दिया।\'\'
  • \'\'देश के इतिहास में ये पहली बार देखा गया है कि कोई मुख्यमंत्री हजारों गरीब लोगों को लूटने वालों के पक्ष में दिन-दहाड़े धरने पर बैठ जाए। आज पश्चिम बंगाल में एक ऐसी मुख्यमंत्री हैं जो गरीबों की मेहनत से जुटाई पाई-पाई को लूटने वालों के साथ खड़ी हैं।\'\'
  • \'\'आखिर ममता दीदी चिटफंड घोटाले की जांच से आप इतना क्यों डरी हुई हैं? क्यों जिन लोगों पर जांच में लापरवाही बरतने का आरोप है, उनके लिए धरना दे रही हैं?\'\'
  • \"मैं चिटफंड घोटाले के एक-एक पीड़ित को विश्वास दिलाता हूं कि आपको इस स्थिति में पहुंचाने वालों को कानून के दरवाजे तक पहुंचाया जाएगा। आज हर उस व्यक्ति को मोदी से कष्ट है जो पूरी तरह से भ्रष्ट है।
  • \'\'हम गरीबों को लूटने और देश की सेना को धोखा देने वालों को विदेशों से उठाके ला रहें है और महामिलावट वाले उन्हें बचाने का प्रयास कर रहें हैं। बंगाल की सरकार द्वारा घुसपैठियों का स्वागत किया जाता है। लेकिन दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल, भाजपा के नेताओं को बंगाल आने से रोका जाता है।\'\'
     

जलपाईगुड़ी में राष्ट्रीय राजमार्ग-31 फोरलेन की आधारशिला रखी

मोदी ने जलपाईगुड़ी में राष्ट्रीय राजमार्ग-31 के 41 किलोमीटर लंबे फलाकाता-सलसलाबाड़ी खंड को फोरलेने करने के काम की आधारशिला रखी। यह काम 1938 करोड़ रुपए में पूरा होना है।