प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल, 'कहां गए15 लाख रु, क्या आपके अकाउंट में आए', ऐसे में बताते हैं कि क्या मोदी ने ऐसा कोई वादा किया था

कांग्रेस की महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी ने पहली बार गुजरात में स्पीच दी।

DainikBhaskar.com

Mar 13, 2019, 04:31 PM IST
Priyanka gandhi first speech in lok sabha election 2019

नेशनल डेस्क. कांग्रेस महासचिव बनने के बाद पहली बार प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुजरात के गांधीनगर में पहली जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा "2 करोड़ जॉब्स देने का वादा किया था, कहां हैं जॉब्स? कहां हैं वो 15 लाख रुपए, जो आप के अकाउंट में आने थें।" हालांकि इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी या बीजेपी का नाम नहीं लिया। लेकिन लगातार कांग्रेस ये आरोप लगाती रही है कि बीजेपी ने 2 करोड़ जॉब देने और सरकार बनने के बाद काले धन के खिलाफ कार्रवाई कर देश के हर नागरिक के अकाउंट में 15 लाख रुपए देने का वादा किया था। ऐसे में बताते हैं कि प्रियंका गांधी के इन आरोपों में कितनी सच्चाई है।

क्या मोदी ने किया था 15 लाख रु. का वादा : कांग्रेस लगातार आरोप लगाती रही है कि लोकसभा चुनाव 2014 में मोदी ने वादा किया था कि उनकी सरकार बनी तो काले धन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इससे देश के हर नागरिक के खाते में 15 लाख रु. आएंगे।

- मोदी की जिस स्पीच का जिक्र कर ये बात प्रचारित की जाती है वो 7 नवंबर 2013 की है। मोदी ने छत्तीसगढ़ के कांकेर में रैली को संबोधित किया था। इसमें उन्होंने कहा था "पूरी दुनिया कहती है कि भारत में सभी चोर-लुटेरे अपना पैसा विदेशों के बैंकों में जमा करते हैं। विदेशों के बैंकों में काला धन जमा है। कांकेर के मेरे भाईयों और बहनों, मुझे बताओ, यह चोरी का पैसा वापस आना चाहिए या नहीं? यह काला धन वापस आना चाहिए या नहीं? क्या हम इन बदमाशों द्वारा जमा किए गए हर पैसे को वापस लेना चाहिए या नहीं? क्या इस धन पर जनता का अधिकार नहीं है? क्या इस धन का उपयोग जनता के लाभ के लिए नहीं किया जाना चाहिए?"

- उन्होंने आगे कहा "अगर एक बार भी, विदेशों में बैंकों में इन चोर-लुटेरों द्वारा जमा किया गया धन, भले ही हम केवल वही वापस लाते हैं, तो हर गरीब भारतीय को 15 से 20 लाख रुपए तक मुफ्त मिलेगा। वहां इतना पैसा है।" ऐसे में पड़ताल में सामने आया कि मोदी ने खुद से कभी ये नहीं कहा था कि चुनाव जीतने के बाद भारत के हर नागरिक के खाते में 15 लाख रुपए आएंगे।

क्या मोदी ने 2 करोड़ जॉब पैदा करने का वादा किया था : गांधीनगर में प्रियंका गांधी ने कहा "2 करोड़ रुपए जॉब पैदा करने का वादा किया गया था। कहां हैं जॉब।" ऐसे में बताते हैं कि आखिर मोदी ने हर साल 2 करोड़ जॉब पैदा करने का वादा किया था या नहीं।

- दरअसल 21 नवंबर 2013 को लोकसभा चुनाव में प्रचार अभियान के दौरान आगरा में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस के एक वादे को याद दिलाया था। मोदी ने कहा था "कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में वादा किया था कि हर साल एक करोड़ जॉब देगी।" मोदी के इसी बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया कि मोदी ने हर साल 2 करोड़ जॉब देने का वादा किया है।

X
Priyanka gandhi first speech in lok sabha election 2019
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना