• Hindi News
  • National
  • Priyanka urges party workers not to believe in exit polls, to stay alert near strong rooms

अपील / प्रियंका गांधी ने कहा- एग्जिट पोल से निराश न हों कार्यकर्ता, स्ट्रॉन्ग रूम के पास सतर्क रहें

X

  • सातवें चरण का मतदान खत्म होने के बाद ज्यादातर एग्जिट पोल्स में एनडीए को बहुमत दिखाया गया
  • प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत विपक्ष के कई नेताओं ने एग्जिट पोल को बकवास बताया

May 21, 2019, 08:08 AM IST

नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए संदेश दिया। इसमें उन्होंने एग्जिट पोल्स के अनुमान देखकर निराश न होने की अपील की। प्रियंका ने कहा कि ऐसे सर्वे आपकी हिम्मत को तोड़ने के लिए दिखाए जाते हैं। उन पर भरोसा मत कीजिए। स्ट्रॉन्ग रूम और काउंटिंग रूम के पास सतर्क रहिएगा। मुझे पूरा भरोसा है कि हमें मेहनत का फल मिलेगा।

 

प्रियंका का यह बयान मिर्जापुर से कांग्रेस उम्मीदवार ललितेश पति त्रिपाठी के पत्र के बाद आया है। इसमें उन्होंने चुनाव आयोग को शिकायत की है कि जिस स्ट्रॉन्ग रूम में सारी ईवीएम रखी हैं, वहां पहले से ही 300 अतिरिक्त ईवीएम पहुंचाई जा चुकी हैं।

 

विपक्ष ने नकारे एग्जिट पोल्स के दावे

दरअसल, अब तक ज्यादातर एग्जिट पोल्स में एनडीए को बहुमत के साथ केंद्र में दोबारा सरकार बनाते दिखाया गया है। हालांकि, विपक्षी नेताओं ने कहा है कि उन्हें पूर्वानुमानों पर भरोसा नहीं है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सबसे पहले एग्जिट पोल्स के नतीजों को नकारा। इन्हें खारिज करने वालों में आप नेता संजय सिंह, कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और राजद नेता तेजस्वी यादव भी शामिल हैं।

 

 

23 मई को देखिए सबसे तेज चुनाव नतीजे भास्कर APP पर

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना