पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Probe In Final Stage, Two Officers Likely To Face Court Martial In IAF Mi 17 Crash

एमआई-17 हेलिकॉप्टर क्रैश की जांच अंतिम चरण में, 2 अफसरों का कोर्ट मार्शल हो सकता है

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इस हादसे में 6 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 1 नागरिक की मौत हो गई थी।
  • 27 फरवरी को जब भारतीय वायुसेना के विमान और पाकिस्तानी जेट आमने-सामने थे, उसी वक्त यह हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था  
  • हेलिकॉप्टर श्रीनगर में तैनात एयर डिफेंस सिस्टम स्पाइडर से प्रभावित हुआ था- रिपोर्ट

नई दिल्ली. श्रीनगर में 27 फरवरी को एमआई-17वी 5 हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की वायुसेना की जांच अंतिम चरण में है। न्यूज एजेंसी को सूत्र ने बताया कि गंभीर चूक के लिए दो अधिकारियों का कोर्ट-मार्शल किया जा सकता है। 27 फरवरी को जब पाकिस्तानी वायुसेना ने बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद भारत में घुसपैठ की कोशिश की थी, उसी दौरान एक आईएएफ एमआई-17 हेलिकॉप्टर श्रीनगर के पास बडगाम में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें छह जवान शहीद हो गई थे।

 

जांच में यह बात सामने आ रही है कि हेलिकॉप्टर श्रीनगर में तैनात एयर डिफेंस सिस्टम स्पाइडर से प्रभावित हुआ था। जांच के बाद रिपोर्ट सार्वजनिक की जाएगी। मामले की जांच एयर कमोडोर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में की जा रही है। उन्होंने अपनी जांच पूरी कर ली थी, लेकिन आरोपी अधिकारियों ने और गवाहों की मांग की।

 

दोषियों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग

सूत्र के मुताबिक, वायुसेना और सरकार के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए। 27 फरवरी को श्रीनगर स्थित 154 हेलिकॉप्टर यूनिट का एमआई-17वी-5 चॉपर 10 मिनट के भीतर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उसी वक्त भारतीय विमान पाकिस्तानी जेट का पीछा कर रहे थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें