• Hindi News
  • National
  • Puducherry Chief Minister Narayansamy and ministers sleep outside Governor Kiran Bedi's house

पुड्डुचेरी / राज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ सरकार का धरना, मुख्यमंत्री ने राजभवन के बाहर गुजारी रात

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 12:57 PM IST


मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री भी रात में राजभवन के बाहर ही सोए। मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री भी रात में राजभवन के बाहर ही सोए।
Puducherry Chief Minister Narayansamy and ministers sleep outside Governor Kiran Bedi's house
X
मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री भी रात में राजभवन के बाहर ही सोए।मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री भी रात में राजभवन के बाहर ही सोए।
Puducherry Chief Minister Narayansamy and ministers sleep outside Governor Kiran Bedi's house
  • comment

  • मुख्यमंत्री नारायणसामी का आरोप- राज्यपाल जानबूझकर सरकार के कामों में रोड़े अटका रहीं
  • बेदी ने नारायणसामी को 21 फरवरी को बातचीत के लिए बुलाया

चेन्नई. पुड्डुचेरी में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच राज्य के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी पिछले दो दिनों से राज्यपाल किरण बेदी के घर के बाहर धरना दे रहे हैं। बुधवार को उन्होंने राजभवन के बाहर दरी पर सोकर रात बिताई। कैबिनेट के कुछ मंत्री भी उनके साथ थे। पुड्डुचेरी की कांग्रेस सरकार का आरोप है कि बेदी लोककल्याण की कई योजनाओं को लागू नहीं होने दे रहीं। इसी को लेकर नारायणसामी बुधवार सुबह से धरने पर हैं।

 

‘प्रधानमंत्री के कहने पर रोड़े अटका रहीं राज्यपाल’

धरने में कांग्रेस को द्रमुक का भी साथ मिला है। नारायणसामी का आरोप है कि राज्यपाल सरकार के रोज के कामकाज में भी दखल दे रही हैं। मुख्यमंत्री ने न्यूज एजेंसी से कहा कि बेदी के पास अपनी कोई पावर नहीं है। वे सिर्फ मंत्रियों द्वारा भेजे गए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए हैं। उन्हें कैबिनेट के फैसलों को रोकने का अधिकार नहीं है, लेकिन वे हमारे निर्णयों को वीटो कर रही हैं। खुद प्रधानमंत्री उन्हें हमारी सरकार के कामों में रोड़े अटकाने के लिए कह रहे हैं। 

 

कैसे शुरू हुआ विवाद?
दो दिन पहले बेदी ने कहा था कि दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य किया जाना चाहिए। वहीं, सरकार का कहना था कि वह पहले जागरुकता फैलाएगी फिर इसे अलग-अलग चरणों में लागू किया जाएगा। इसी मुद्दे पर दोनों के बीच विवाद पैदा हो गया। 

 

बेदी ने किया ट्वीट
बेदी ने बुधवार शाम नारायणसामी को पत्र लिखा। इसमें उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को धरने पर बैठने से पहले मुझसे मुलाकात करनी चाहिए थी। आप पहले एक पत्र लिखते और मेरे जवाब का इंतजार करते। बेदी ने 21 फरवरी को मुख्यमंत्री को बातचीत के लिए बुलाया है। 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें