'पुलवामा हमला करने वाले आतंकियों को सेना ने घेर कर मारा, सामने आया वीडियो..' इस मैसेज के साथ वायरल हो रहा है वीडियो

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल डेस्क. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद से सोशल मीडिया पर कई तरह के फोटो और वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ कमांडो आतंकियों से मुठभेड़ करते दिखाई दे रहे हैं। कैप्शन में लिखा जा रहा है कि पुलवामा हमले के बाद सेना ने आतंकियों के खिलाफ एक्शन लिया, जिसमें एक आतंकी मारा गया और तीन आतंकियों को अरेस्ट कर लिया गया।

वायरल पोस्ट में दावा : 14 फरवरी को सीआरपीएफ पर हुए हमले के बाद से सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर किया जाने लगा। कहा गया कि यह सेना का आतंकियों को जवाब है। यही वीडियो कुछ समय पहले तिरुपति तिरुमाला बायपास पर हुए सेना और आतंकियों की मुठभेड़ का बता कर भी वायरल किया गया था।

कहां का है वीडियो : पड़ताल करने पर पता चला कि यह वीडियो कई बार अलग-अलग कैप्शन के साथ शेयर किया गया है। सर्च करने पर हमें इसका ओरिजनल वीडियो मिला, जो जनवरी 2019 का है। वीडियो तेलंगाना पुलिस की ऑक्टोपस टीम का है, जिन्होंने वारंगल में मॉक-ड्रिल की थी। पुलिस ने यह मॉक ड्रिल लोगों को जागरुक करने के लिए की थी। उन्होंने कहा कि किसी भी आतंकी हमले की स्थिति में पुलिस बल जनता का बचाव करने के लिए हमेशा तैयार है।


- स्थानीय टीवी चैनल एनटीवी तेलुगु, सीवीआर तेलुगु न्यूज ने इसे कवर भी किया था। एनटीवी तेलुगु ने इस खबर को कवर किया गया था, जिसका वीडियो यूट्यूब पर भी मौजूद है। इस वीडियो में वही विजुअल 3 मिनट 28 सेकंड पर देखे जा सकते हैं, जो वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे हैं।