पुलवामा में पिछले 18 घंटे से जारी है आतंकियों का सफाया, गांव में भारी हिंसा के चलते CRPF की टीमें तैनात, एक मेजर समेत 4 जवान हुए हैं शहीद

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

श्रीनगर. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के खिलाफ रविवार रात से शुरु हुआ ऑपरेशन एनकाउंटर पिछले 18 घंटे से जारी है। फोर्स आतंकियों को खोज-खोजकर मौत के घाट उतार रही है। अब तक 3 आतंकी मारे गए हैं। इस मुठभेड़ में पुलिस के डीआईजी अमित कुमार और सेना के ब्रिगेडियर हरबीर सिंह भी घायल हुए हैं। इधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब बातों का समय निकल चुका है और अब पूरी दुनिया को एकजुट होकर आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने की जरूरत है। बता दें, इस मुठभेड़ में फोर्सेज ने पुलवाला हमले के मास्टरमांइड समेत 3आतंकियों को मार गिराया है। इसमें एक मेजर समेत 4 जवान भी शहीद हुए हैं।

डीआईजी के पैर में लगी गोली
- पुलवामा के पिंगलेना गांव में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और पैरा फोर्सेज की टीम के साथ आतंकियों की अब भी मुठभेड़ जारी है। इस ऑपरेशन के दौरान गांव में भारी हिंसा हुई। जिसे देखते हुए इलाके में सीआरपीएफ की कई टीमों को तैनात किया गया।
- मुठभेड़ के दौरान इलाके में सेना और पुलिस की कई टीमों को सोमवार दोपहर तैनात कराया गया था। दोपहर बाद इस ऑपरेशन में एसएसपी पुलवामा, साउथ कश्मीर के डीआईजी समेत सीआरपीएफ और सेना के कई अधिकारी शामिल हुए थे।
- इसी दौरान क्रॉस फायरिंग में डीआईजी अमित कुमार के पैर में गोली लग गई, जिसके बाद पुलिस अफसर उन्हें तुरंत एक लोकल हॉस्पिटल ले गए। यहां से प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें चॉपर से दिल्ली ले जाए जाने की बात कही जा रही है।
- इसी घटना के कुछ देर बाद सेना के एक ब्रिगेडियर को भी पेट में गोली लगी, जिसके बाद उन्हें श्रीनगर के मिलिट्री हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया। इसके अलावा लेफ्टिनेट कर्नल, कैप्टन और सब इंस्पेक्टर को भी चोटें आई हैं।
- पिंगलेना गांव में सोमवार सुबह से ही रुक-रुककर पत्थरबाजी हो रही है, जिसे देखते हुए सीआरपीएफ की टीमों को यहां चल रहे सैन्य ऑपरेशन के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया गया है।

मोदी बोले- अब बातों का समय नहीं
पीएम नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना के प्रेसिडेंट के साथ चर्चा के दौरान कहा, पुलवामा में हुआ क्रूर आतंकवादी हमला यह दिखाता है कि अब बातों का समय निकल चुका है। अब सारी दुनिया को आतंकवाद और उसके समर्थकों के खिलाफ एकजुट होकर कड़े कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों और मानवता विरोधी समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई से हिचकना भी आतंकवाद को बढ़ावा देना है।

पुलवामा एनकाउंटर में मारे गए 3 आतंकी
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार रात 12 बजे से चल रहे एनकाउंटर में सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। इसमें पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी राशीद भी मारा गया है। सोमवार सुबह तक चली इस मुठभेड़ में 55 राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर विभूति समेत चार जवान शहीद हुए हैं। इनमें हरियाण के रेवाड़ी के रहने वाले सिपाही हरि सिंह, राजस्थान के झुंझुनूं के सेव राम और मेरठ के अजय कुमार शहीद हो गए।

खबरें और भी हैं...