• Hindi News
  • National
  • Amarinder Singh had no role in Navjot kaur Sidhu's election ticket, Navjot Singh Sidhu says wife would never lie

चंडीगढ़ / अमरिंदर बोले- मैंने डॉ. नवजोत का टिकट नहीं काटा; सिद्धू ने कहा- मेरी पत्नी में सच बोलने का साहस

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 10:11 AM IST



Amarinder Singh had no role in Navjot kaur Sidhu's election ticket, Navjot Singh Sidhu says wife would never lie
X
Amarinder Singh had no role in Navjot kaur Sidhu's election ticket, Navjot Singh Sidhu says wife would never lie

  • डॉ. नवजोत सिद्धू ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की वजह से उन्हें चंडीगढ़ सीट से टिकट नहीं मिला
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा- आरोप गलत हैं, टिकट मैंने नहीं दिल्ली नेतृत्व ने तय किया

चंडीगढ़. पंजाब के  कैबिनेट मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू को चंडीगढ़ सीट से टिकट ना देने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कहा, " सिद्धू की पत्नी को चंडीगढ़ से टिकट ना मिलने में मेरा कोई रोल नहीं है। सब कुछ पार्टी नेतृत्व तय करता है।" इस पर सिद्धू ने कहा कि मेरी पत्नी सच बोलने का दम रखती है और कभी झूठ नहीं बोलती। दरअसल, नवजोत कौर ने आरोप लगाया है कि उनका टिकट कैप्टन की वजह से कटा।

 

अमरिंदर सिंह ने बताया, "मेरा मानना है कि चंडीगढ़ सीट के लिए डॉ. नवजोत कौर सिद्धू से बेहतर प्रत्याशी पवन बंसल हैं। सिद्धू की पत्नी को अमृतसर और बठिंडा, दोनों जगहों से टिकट का ऑफर दिया गया था पर उन्होंने मना कर दिया। किस उम्मीदवार को कहां से चुनाव लड़ाना है, इसका फैसला दिल्ली में पार्टी हाईकमान करता है। हाईकमान ने डॉ. सिद्धू को चंडीगढ़ से नहीं लड़ाने का फैसला किया। चंडीगढ़ पंजाब के अधीन नहीं है। ऐसे में वहां से कौन लड़ेगा, कौन नहीं, इसका फैसला मैं नहीं करता।" कैप्टन ने कहा कि अगर उन्हें चंडीगढ़ में डॉ. सिद्धू को लड़ाने के बारे में पूछा भी जाता तो वह बड़ी साफगोई से पवन बंसल को ही वहां के लिए बेहतर कैंडिडेट बताते। चंडीगढ़ सीट पर भाजपा ने मौजूदा सांसद किरण खेर और कांग्रेस ने पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल को मैदान में उतारा है। वहीं, पार्टी ने अमृतसर सीट पर गुरजीत सिंह पर भरोसा जताया है।

 

हार-जीत के लिए सभी की जिम्मेदारी होगी : कैप्टन ने कहा सभी मंत्रियों, विधायकों के साथ वह भी पार्टी कैंडिडेट्स की हार-जीत के लिए जिम्मेदार होंगे। पार्टी की परफॉर्मेंस अगर खराब रहती है, तो वह बेहिचक कुर्सी छोड़ देंगे। पार्टी हाईकमान ने सभी विधायकों और मंत्रियों की जवाबदेही तय की है।

 

डॉ. नवजोत ने अमरिंदर पर लगाए आरोप : डॉ. नवजोत सिद्धू ने कहा था कि कैप्टन और आशा कुमारी ने मेरा अमृतसर से टिकट यह कहकर कटवाया कि रेल हादसे की वजह से मैडम सिद्धू जीत नहीं सकती। जो लोग सोचते हैं कि हम कैपेबल नहीं हैं, तो फिर उनके लिए कुछ करने का फायदा क्या है?’ डॉ. नवजोत पति सिद्धू को पंजाब में प्रचार का मौका ना दिए जाने को लेकर भी गुस्सा है। उन्होंने कहा कि कैप्टन ने कह दिया कि वह पंजाब की 13 में से 13 सीटें जीत रहे हैं तो उनको किसी और की मदद की जरूरत नहीं है।

COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543