पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Punjab Jalandhar Corona Cases Update | Punjab Novel Coronavirus Cases Live Jalandhar Patiala Amritsar Faridkot Kapurthala Corona Case Today Latest News

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब: लॉकडाउन फेज-2 का 17वां दिन:महाराष्ट्र के हजूर साहिब से लौटे 185 श्रद्धालु पॉजिटिव मिले, इनमें सबसे ज्यादा 76 अमृतसर से; इनका आंकड़ा बढ़ने की आशंका

जालंधर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर के तरनतारन की है। यहां किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी ने पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि सरकार जरूरी सामान की व्यवस्था नहीं कर रही है। न ही उन्हें घर वापसी की व्यवस्था मुहैया करा रही है।
  • सरकार के मुताबिक, नांदेड़ से राज्य में 3525 श्रद्धालु लौटे, कई की रिपोर्ट पेंडिंग, आंकड़ा और बढ़ने की आशंका
  • राज्य में बीते 48 घंटे में ही 204 मामले बढ़े, इनमें 146 हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालु शामिल

लॉकडाउन फेज-2 का शुक्रवार को 17वां दिन है। राज्य में बीते 48 घंटों में 204 मामले सामने आए। इसके साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 549 पर पहुंच गई है। वहीं, 6 महीने की बच्ची समेत 20 की मौत भी हो चुकी है। उधर, महाराष्ट्र के नांदेड़ के हजूर साहिब से लौटे 185 श्रद्धालु पॉजिटिव मिले हैं। यह आंकड़ा पिछले चार दिनों का है। इनमें सबसे ज्यादा अमृतसर में 76 और लुधियाना में 48 केस सामने आए। 

सरकार के मुताबिक, नांदेड़ से राज्य में 3525 के करीब श्रद्धालु लौटे हैं। कई श्रद्धालु खुद भी अपने वाहन कर आए हैं। कई श्रद्धालुओं की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है। इससे आंकड़ा और बढ़ने की आशंका है। अमृतसर में बुधवार को एक साथ 76 केस आए। इससे वह सूबे में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों वाला जिला बन गया है। यहां अब 90 मरीज हो गए हैं। जालंधर 89 मरीज के साथ दूसरे, मोहाली 87 के साथ तीसरे, लुधियाना 77 के साथ चौथे और पटियाला 63 के साथ पांचवें और पठानकोट 25 मरीजों के साथ छठे नंबर पर है। यह सभी जिले अब कोरोना के हॉट स्पॉट बने हुए हैं।

कन्फेडेरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री उद्योग जगत को आ रही मुश्किलें हल करवा रही
कन्फेडेरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री क‌र्फ्यू के दौरान उद्योग जगत को आ रही मुश्किलों को हल करने के लिए लगातार सरकार और विभिन्न जिलों में प्रशासन के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश कर रही है। कई तरह के पेपर वर्क सीआईआई पूरा करवा कर क्लीयरेंस सर्टिफिकेट दिलाए जा रहे हैं। इसके अलावा फैक्टरियों में काम करने वाली लेबर को क‌र्फ्यू पास मुहैया करवाने, उन्हें वेतन दिलाने, फैक्टरियों में लेबर तक खाना पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

जालंधर में प्रशासन की अनुमति के बाद ही दुकान खुल रही हैं।
जालंधर में प्रशासन की अनुमति के बाद ही दुकान खुल रही हैं।

कोरोना अपडेट्स: 

  • जालंधर: जालंधर जिले में शुक्रवार सुबह 7 से 11 बजे तक चार घंटे दुकानें खोलने की मंजूरी दी गई है। असर केवल गली-मोहल्लों में स्थित दुकानों पर ही देखने को मिला। दुकानदारों ने कर्फ्यू में पहली बार शटर उठाकर दुकानें सजाईं।
  • नकोदर: नकोदर में फंसे 24 एनआरआई ब्रिटिश एंबेसी स्पेशल बसों से अमृतसर एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए। गुरुवार आधी रात के बाद 2 बजे उनकी फ्लाइट थी। गुरप्रीत सिंह ने बताया कि इंग्लैंड, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा अंबेसी की तरफ से एनआरआई लोगों को एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए उनकी कंपनी की बसों को हायर किया गया है।
यह तस्वीर बठिंडा के रामामंडी की है। पंजाब में काम करने वाले उत्तर प्रदेश और झारखंड के मजदूर पैदल सिरसा तक पहुंच गए थे। पुलिस इन्हें बठिंडा छोड़ गई।
यह तस्वीर बठिंडा के रामामंडी की है। पंजाब में काम करने वाले उत्तर प्रदेश और झारखंड के मजदूर पैदल सिरसा तक पहुंच गए थे। पुलिस इन्हें बठिंडा छोड़ गई।
यह फोटो पटियाला के पुरानी चंगी इलाके की है। यहां मजदूर और कामगारों ने शुक्रवार को अपने गृह राज्य जाने के लिए प्रदर्शन किया। इनका कहना है कि उन्हें बसों से भेजा जाए।
यह फोटो पटियाला के पुरानी चंगी इलाके की है। यहां मजदूर और कामगारों ने शुक्रवार को अपने गृह राज्य जाने के लिए प्रदर्शन किया। इनका कहना है कि उन्हें बसों से भेजा जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें