• Hindi News
  • National
  • Congress Leader Rahul Gandhi | Rahul Gandhi Defamation Case In Gujarat Ahmedabad Court Today; Amit Shah, ADC Bank

मानहानि केस / शाह को हत्या का आरोपी बताने के मामले में राहुल अहमदाबाद कोर्ट में पेश हुए, जमानत पर 7 दिसंबर को सुनवाई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी।
X
कांग्रेस नेता राहुल गांधी।कांग्रेस नेता राहुल गांधी।

  • अमित शाह को हत्या का आरोपी बताने पर भाजपा पार्षद ने राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराया था
  • 'सभी मोदी चोर' कहने के मामले में राहुल गुरुवार को सूरत कोर्ट में पेश हुए, कहा था- विरोधी मुझे चुप कराना चाहते हैं

दैनिक भास्कर

Oct 11, 2019, 04:06 PM IST

अहमदाबाद. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को हत्या का आरोपी बताने के मामले में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को अहमदाबाद कोर्ट में पेश हुए। उन्होंने जमानत के लिए अर्जी दायर की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। अदालत इस पर 7 दिसंबर को सुनवाई करेगी। वहीं, अहमदाबाद जिला सहकारी (एडीसी) बैंक से जुड़े मानहानि के दूसरे मामले में भी उन्हें कोर्ट में पेश होना है। इससे पहले राहुल गुरुवार को 'सभी मोदी चोर' कहने के मामले में सूरत कोर्ट में हाजिर हुए थे।

 

राहुल ने पिछले साल आरोप लगाया था कि नोटबंदी के समय एडीसी बैंक में पांच दिन में 750 करोड़ रुपए की अदला-बदली हुई। अमित शाह इस बैंक के निदेशक हैं। राहुल ने इसमें शाह की संलिप्तता का दावा किया था। इसके बाद बैंक के अध्यक्ष ने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था। इस मामले में जुलाई में पेशी के दौरान उन्होंने कोर्ट में खुद को निर्दोष बताया था।

 

शाह को हत्या का आरोपी बताने के मामले में पहली पेशी 

एक रैली में अमित शाह को हत्या का आरोपी बताए जाने के मामले में अहमदाबाद की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राहुल को मई में समन जारी किया था। राहुल के बयान के खिलाफ भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है। उनके मुताबिक, सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले में शाह 2015 में बरी हो चुके हैं।

 

'सभी मोदी चोर' कहने के मामले में राहुल ने खुद को निर्दोष बताया

इससे पहले राहुल मानहानि के तीसरे मामले में गुरुवार को सूरत कोर्ट में पेश हुए थे। उन्होंने आरोपों को खारिज करते हुए खुद को बेकसूर बताया और पेशी से छूट के लिए अर्जी लगाई। इस पर अदालत 10 दिसंबर को फैसला लेगी, तब तक के लिए सुनवाई टाल दी गई। राहुल ने ट्वीट किया- राजनीतिक विरोधी मुकदमों के जरिए मुझे चुप कराना चाहते हैं। लेकिन सत्य की जीत होगी।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना