लोकसभा चुनाव / राहुल ने कहा- मोदी जवाब दें, उन्होंने राफेल के मुद्दे पर मुझसे डिबेट क्यों नहीं की?

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 06:50 PM IST



rahul gandhi press conference before election result
X
rahul gandhi press conference before election result

  • प्रधानमंत्री उम्मीदवार के सवाल पर राहुल ने कहा- 23 मई को जनता के निर्णय के बाद इस पर फैसला होगा
  • जीएसटी, नोटबंदी, किसानों की हालत, राफेल, भ्रष्टाचार पर मोदीजी ने कोई जवाब नहीं दिया- राहुल

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के कुछ दिनों पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मोदीजी मेरे सवाल का भी जवाब दें कि उन्होंने राफेल के मुद्दे पर मुझसे डिबेट क्यों नहीं की? मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि आपने अनिल अंबानी को भारतीय वायु सेना के 30 हजार करोड़ रु. क्यों दे दिए?''

 

‘भाजपा की विचारधारा हिंसा की रही है’

राहुल गांधी ने नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला और अन्य नेताओं के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे को लेकर दिए बयान पर राहुल ने कहा कि भाजपा की विचारधारा ही हिंसा की रही है। उनकी विचारधारा गांधीजी से बिल्कुल अलग है। कांग्रेस ने भाजपा की विचारधारा को समाप्त कर दिया। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हमने मोदी और भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ी और हमारे संस्थानों की रक्षा की। यही हमारा मूल कर्तव्य है।

 

राहुल ने चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठाए

विपक्ष में प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर राहुल ने कहा कि 23 मभी को जनता का निर्णय आएगा। उसके बाद ही हम इसपर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि इसबार लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग की भूमिका पक्षपातपूर्ण रही है। मोदी जो कहना चाहते हैं वो कह रहे हैं, लेकिन बाकी पार्टी के नेताओं को बार-बार टोका जा रहा है। हमारा काम जनता के मुद्दे उठाने का रहा है और हमने उठाया भी।

 

मोदीजी से प्रेस वाले हार्ड क्वेश्चन नहीं करते- राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह चुनाव तीन-चार मुद्दों पर हुआ। जीएसटी, नोटबंदी, किसानों की हालत, राफेल, भ्रष्टाचार। मोदीजी ने इन बातों पर कोई जवाब ही नहीं दिया। राहुल ने कॉन्फ्रेंस में मौजूद पत्रकारों से कहा कि मुझे आपसे शिकायत है। आप मेरे से न्याय योजना के बारे में पूछते हो, इसके लिए कहां से पैसा आएगा। मोदी जी से पूछते हो, साहब आप आम कैसे खाते हैं, कपड़े कैसे पहनते हैं? ये हाफ स्लीव कुर्ता कहां से बनवाई? 

 

‘मोदीजी के माता-पिता का आदर करता हूं’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं मोदी जी के माता-पिता का आदर करता हूं। प्रधानमंत्री पद का आदर करता हूं। मोदीजी के माता-पिता राजनीति में नहीं हैं, अगर उन्होंने कुछ गलत भी किया होता तो मैं उन्हें कुछ नहीं कहता। वे मेरा माता-पिता के बारे में जो कहना चाहते हैं कह सकते हैं।’’

 

COMMENT