• Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi calls PM on PMR as liar, Prashant Kishore said Government is retreating smartly

एनआरसी / राहुल ने कहा- पीएम झूठ बोलते हैं; भाजपा का जवाब- राहुल झूठों के सरदार, डिटेंशन सेंटर कांग्रेस शासन में बने

24 दिसंबर को राजघाट पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी। 24 दिसंबर को राजघाट पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी।
X
24 दिसंबर को राजघाट पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी।24 दिसंबर को राजघाट पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी।

  • भाजपा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपीए सरकार द्वारा जारी दस्तावेज और असम सरकार द्वारा जारी श्वेत पत्र दिखाए
  • राहुल ने मोदी के डिटेंशन सेंटर पर दिए बयान को लेकर ट्वीट किया- प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलते हैं
  • मोदी ने 22 दिसंबर को एक रैली में कहा था- एनआरसी के लिए डिटेंशन सेंटर बनाने की बात पूरी तरह झूठ

Dainik Bhaskar

Dec 27, 2019, 11:05 AM IST

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर डिटेंशन सेंटर को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने ट्वीट किया- आरएसएस का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता है। राहुल ने इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें असम के डिंटेंशन सेंटर का जिक्र किया गया है। इस पर भाजपा ने जवाब दिया कि राहुल झूठों के सरदार हैं। असम में डिटेंशन सेंटर तब बने, जब राज्य और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। मोदी ने पिछले दिनों एनआरसी को लेकर डिटेंशन सेंटर बनाए जाने की बात को झूठ कहा था।


यूपीए सरकार ने असम सरकार को डिटेंशन सेंटर बनाने के निर्देश दिए: भाजपा
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा- सुप्रीम कोर्ट में राफेल मुद्दे पर माफी मांगने के बाद राहुल अब डिटेंशन सेंटर को लेकर झूठ फैला रहे हैं। प्रधानमंत्री ने केवल इतना कहा था कि ऐसा कोई डिटेंशन सेंटर नहीं है, जब एनआरसी लागू होने के बाद देश के मुस्लिमों को रखा जाएगा। 

पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुछ दस्तावेज दिखाए। उन्होंने दावा किया कि यह 2011 में यूपीए सरकार और 2012 में असम सरकार द्वारा जारी किए गए हैं और इनसे साबित होता है कि इसी दौरान असम में डिटेंशन सेंटर बने। उन्होंने कहा कि अक्टूबर 2012 में असम सरकार ने विदेशियों के मुद्दे पर श्वेत पत्र जारी किया था और कहा था कि केंद्र ने हमें डिटेंशन सेंटर बनाने के निर्देश दिए हैं।

एनआरसी के मुद्दे पर चालाकी से पीछे हट रही सरकार- प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि अभी एनआरसी पर कोई चर्चा ही नहीं हुई है। ये उनकी देशभर में एनआरसी और सीएए के खिलाफ हो रहे व्यापक प्रदर्शन के बीच इस मुद्दे पर चालाकी से पीछे हटने की कोशिश है। यह सिर्फ एक ठहराव है। इस पर पूर्णविराम नहीं लगा है। सरकार इस पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर सकती है। कोर्ट का आदेश आएगा और सारी प्रक्रिया दोबारा शुरू हो जाएगी।

कांग्रेस नागरिकता कानून और एनआरसी का लगातार विरोध कर रही है। 24 दिसंबर को कांग्रेस ने दिल्ली स्थित महात्मा गांधी समाधि पर एकता सत्याग्रह किया था। प्रशांत किशोर ने इस कदम को लेकर राहुल को धन्यवाद भी दिया। 

मोदी ने कहा था- डिटेंशन सेंटर की अफवाहें नापाक इरादों से भरी

मोदी ने रविवार को एक रैली में एनआरसी के लिए डिटेंशन सेंटर बनवाने की बात को अफवाह बताया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस और अर्बन नक्सल यह अफवाह फैला रहे हैं कि सारे मुस्लिमों को डिटेंशन सेंटर में डाल दिया जाएगा। पढ़ तो लीजिए कि एनआरसी है क्या? अब भी जो भ्रम में हैं, उन्हें कहूंगा कि जो डिटेंशन सेंटर की अफवाहें हैं, वो सब नापाक इरादों से भरी पड़ी हैं। यह झूठ है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना