• Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi Congress Vs BJP Politics; Lakhimpur Kheri Violence Ahead Uttar Pradesh Assembly Election

लखीमपुर खीरी पर सियासी जंग तेज:नेताओं के बीच बयानों के बाण; कांग्रेस ने उठाए पोस्टमॉर्टम पर सवाल तो संबित पात्रा ने कहा डॉक्टर नहीं हैं राहुल

नई दिल्ली2 महीने पहले

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले लखीमपुर खीरी में सियासी जंग तेज हो गई है। राहुल लखनऊ एयरपोर्ट पर धरना देने के बाद लखीमपुर खीरी के लिए निकल चुके हैं। काफी आनाकानी के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने राहुल और प्रियंका गांधी को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दी।

उधर, दिल्ली में विवाद में फंसे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे, लेकिन बुधवार को इससे पहले पक्ष और विपक्ष के बीच बयानों के बाण चले।

सबसे पहले राहुल गांधी, फिर उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, BJP प्रवक्ता संबित पात्रा और उसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से बयानबाजी हुई। आइए सिलसिलेवार तरीके से देखते हैं कि इन नेताओं ने क्या-क्या बोला।

हमें मार दीजिए, गाड़ दीजिए, फर्क नहीं पड़ता: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया। सुबह करीब साढ़े 10 बजे राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राहुल से जब प्रियंका के साथ पुलिस के बुरे बर्ताव से जुड़ा सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया- 'हमें मार दीजिए, गाड़ दीजिए, हमारे साथ बुरा बर्ताव कीजिए, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हमारी ट्रेनिंग ही ऐसी है। मुद्दा अगर किसानों का है, हम उनकी बात करते रहेंगे।'

सिखों का नरसंहार कांग्रेस के शासन में ही हुआ: सिद्धार्थनाथ सिंह
उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और राज्य में BJP के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया। राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सिंह ने कहा, 'युवराज को जोश आया कि बहन तो है ही, मैं कहां हूं। इसलिए मैं भी पर्यटन पर निकलता हूं।'

उन्होंने कहा कि युवराज उस वक्त बहुत छोटे रहे होंगे, भूल जाते होंगे। इस आजाद देश में ही आपातकाल के दौरान नरसंहार हुआ। इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख समुदाय का फिर नरसंहार किया गया। तब BJP उन सिख समुदाय के साथ खड़ी हुई। मोदी सरकार सिखों के लिए CAA बिल लाई, लेकिन तब कांग्रेस ने उसका विरोध किया। युवराज को नहीं भूलना चाहिए कि सिखों का नरसंहार कांग्रेस के शासन काल में हुआ है।

राहुल गांधी न डॉक्टर, न वो पोस्टमॉर्टम करते हैं: संबित पात्रा
राहुल गांधी के बयान पर BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल ने हर बार की तरह गैर जिम्मेदाराना रवैया दिखाया। गैर जिम्मेदाराना रवैया राहुल गांधी का दूसरा नाम बन गया है। पात्रा ने कहा कि राहुल ने पोस्टमॉर्टम पर सवाल उठाए। क्या राहुल गांधी डॉक्टर हैं, पोस्टमॉर्टम करते हैं? यह भ्रम फैलाने वाला काम है।

...लग रहा जैसे फिल्म चल रही है: केजरीवाल
इसके बाद दोपहर 12 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि किसान गाड़ी से कुचले गए, लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। पूरा सिस्टम हत्यारे का साथ दे रहा है। ऐसा तो सिर्फ हिंदी फिल्मों में देखा है।

केजरीवाल ने कहा कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, लेकिन नेताओं को पीड़ित परिवारों से मिलने से रोका जा रहा है। ऐसा तो अंग्रेज करते थे। अभी बोल रहे कि गाड़ी में मंत्री का बेटा नहीं था। एक हफ्ते बाद कहेंगे वहां गाड़ी ही नहीं थी। आगे बोल देंगे वहां कोई किसान ही नहीं था।

खबरें और भी हैं...