दिल्ली पुलिस पर सांसद ज्योतिमणि का आरोप:पुलिस ने मेरे कपड़े फाड़े, बस में किसी अपराधी की तरह प्रदर्शनकारियों के साथ ठूंस दिया

6 महीने पहले

राहुल गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस लगातार 3 दिन से दिल्ली में प्रदर्शन कर रही है। बुधवार को हुए प्रदर्शन के बाद का एक वीडियो शशि थरूर ने शेयर किया है। जिसे सांसद ज्योतिमणि ने बनाया है। इसमें ज्योति ने आरोप लगाए हैं कि दिल्ली पुलिस ने उनके साथ किसी क्रिमिनल की तरह बर्ताव किया है। उनके कपड़े फाड़े, जूते उतरवा दिए और बाकी प्रदर्शनकारियों की तरह उन्हें भी बस में ठूंस दिया है।

ज्योतिमणि का वीडियो सामने आने के बाद अधीररंजन चौधरी सहित कई कांग्रेस नेता लोकसभा स्पीकर से मिलने पहुंचे और कार्रवाई की मांग की।
ज्योतिमणि का वीडियो सामने आने के बाद अधीररंजन चौधरी सहित कई कांग्रेस नेता लोकसभा स्पीकर से मिलने पहुंचे और कार्रवाई की मांग की।

थरूर ने लिखा- लोकतंत्र के लिए अपमानजनक क्षण
वरिष्ठ कांग्रेस नेता थरूर ने लिखा है कि यह किसी भी लोकतंत्र के लिए बेहद अपमानजनक क्षण है। एक महिला प्रदर्शनकारी के साथ इस तरह से व्यवहार करना शालीनता के हर भारतीय मानक का उल्लंघन है, लेकिन लोकसभा सांसद के साथ ऐसा होना नीचे गिरने की हद है। मैं दिल्ली पुलिस के आचरण की निंदा करता हूं और जवाबदेही की मांग करता हूं। अध्यक्ष ओम बिरला कृपया कार्रवाई करें।

ज्योतिमणि ने बस में रिकॉर्ड किया वीडियो
करूर तमिलनाडू से लोकसभा सांसद ज्योतिमणि ने वीडियो में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से शिकायत करते हुए बता रही हैं कि दिल्ली पुलिस उन्हें अनजान जगह पर ले जा रही है। उन्हें पीने का पानी भी नहीं दिया जा रहा है। बस में उनके साथ 8 और महिलाएं हैं, लेकिन पुलिस वेंडर्स को उन्हें पानी देने से भी मना कर रही है। हम लोकसभा सांसद हैं और महिला हैं। पुलिस हमारे साथ ऐसा व्यवहार नहीं कर सकती, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।