नेपाल के लॉर्ड ऑफ ड्रिंक्स में राहुल गांधी:नाइट क्लब के वीडियो वायरल, कांग्रेस बोली- दोस्त की शादी में भी BJP से पूछकर जाना होगा?

3 महीने पहले

राहुल गांधी इन दिनों नेपाल के निजी दौरे पर हैं। सोशल मीडिया पर वहां के एक पब के वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें वे एक चीनी महिला के साथ नजर आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि यह नेपाल का मशहूर पब LOD-लॉर्ड ऑफ ड्रिंक्स है और महिला नेपाल में चीनी राजदूत होउ यांकी हैं।

घंटों बाद प्रवक्ता ने दी नेपाल विजिट पर सफाई
इस वीडियो पर कई घंटों तक कांग्रेस या राहुल की तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया। हालांकि बाद में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी मित्र देश नेपाल में एक दोस्त की शादी में गए हैं, जो एक जर्नलिस्ट भी है। दोस्त और परिवार होना, शादियों में जाना हमारी संस्कृति का हिस्सा भी है।
शादी में जाना अभी भी इस देश में क्राइम नहीं बना है। हो सकता है कि आज के बाद BJP तय करे कि शादी में शामिल होना गैरकानूनी है और दोस्त बनाना अपराध है, लेकिन मुझे बताएं ताकि हम अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों की शादी में शामिल होने के रिवाजों को बदल सकें।

भाजपा लगातार हमलावर
उधर, इसे लेकर BJP हमलावर हो गई है। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने राहुल का वीडियो शेयर करते हुए कहा कि वेकेशन, पार्टी, हॉलिडे, प्लेजर ट्रिप, प्राइवेट फॉरेन विजिट आदि अब देश के लिए कोई नई बात नहीं है।

  • BJP नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मैंने वीडियो तो नहीं देखा, लेकिन वे आए दिन पार्टी करते हैं, वैसे भी उन्हें कोई नहीं रोकता। संविधान में ऐसा कोई नियम नहीं है जहां किसी को भी पार्टी करने से रोका जा सके। वह पार्टी ज्यादा करते हैं और अपनी पार्टी के लिए कम काम करते हैं।

नेपाली शख्स ने शेयर किया वीडियो

रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों वायरल वीडियो काठमांडू के रहने वाले भूपेन कुंवर ने फेसबुक पर 2-3 मई 2022 की रात को शेयर किए हैं। एक वीडियो में राहुल गांधी अपने फोन में बिजी हैं। दूसरे वीडियो में वे एक लड़की के साथ खड़े हैं और उनसे कानाफूसी कर रहे हैं। इस लड़की को ही नेपाल में चीन की राजदूत होउ यांकी बताया जा रहा है। भूपेन यह भी लिखा है कि यह नेपाल का सबसे बड़ा और बढ़िया नाइट क्लब है।

शादी में गए हैं राहुल गांधी

काठमांडू पोस्ट की खबर के मुताबिक राहुल गांधी दरअसल काठमांडू में CNN की रिपोर्टर रह चुकीं सुमनीमा उदास की शादी में शामिल होने के लिए गए हैं। जो नेपाल में म्यांमार के राजदूत की बेटी हैं। यह उनका निजी दौरा है, लेकिन लोगों का यह भी कहना है कि सुरक्षा एजेंसियों को इस बात की जांच करनी चाहिए कि क्या वह वास्तव में वहां होउ यांकी (हनी ट्रैप गर्ल) से मिले हैं।

सुमनीमा के पिता भीम उदास ने बताया है कि उनकी बेटी की शादी मंगलवार को गुवांगझू के बिजनेसमैन नीमा मार्टिन शेरपा से हो रही है। इसका रिसेप्शन 5 मई को हयात रीजेंसी बुद्धा में होने वाला है।

हनी ट्रैप की बात क्यों उठी?
वीडियो वाली लड़की की चीनी राजदूत होउ यांकी से तुलना की जा रही है। होउ का नाम 2020 में सामने आया था, जब नेपाल में पॉलिटिकल ड्रामा पीक पर था। इसके बाद यह कहा जा रहा था कि होउ ही नेपाल की राजनीति मैनेज कर रही है। नेपाल के PM रहे केपी शर्मा ओली को लेकर रिटायर्ड मेजर गौरव आर्य ने कहा था कि ओली हनी ट्रैप में फंसे हुए हैं और चीन के पास ओली का वीडियो भी है। यानी यांकी ही उन्हें कंट्रोल करती हैं।