पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi Updates | Former Congress President Rahul Gandhi Says Why Is China Praising PM Narendra Modi During Conflict

गलवान झड़प पर सियासत:राहुल ने पूछा- हमारे सैनिकों को मारने वाले, हमारी जमीन लेने वाले चीन का मीडिया मोदी की तारीफ क्यों कर रहा है?

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गलवान में हुई हिंसक झड़प के बाद से लगातार मोदी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। - फाइल
  • पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने अखबार की रिपोर्ट का हवाला देते हुए सवाल पूछा
  • मनमोहन सिंह ने भी मोदी को सोच-समझकर बयान देने की सलाह दी है

भारत और चीन के सैनिकों की गलवान घाटी में हिंसक झड़प के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि चीन का मीडिया पीएम मोदी की तारीफ क्यों कर रहा है? 

एक न्यूज रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "चीन ने हमारे सैनिकों को मार दिया। चीन ने हमारी जमीन ले ली। फिर चीन हमारे प्रधानमंत्री की तारीफ क्यों कर रहा है?" उन्होंने सर्वदलीय बैठक में पीएम के बयान पर चीनी अखबारों में छपी रिपोर्टों का हवाला दिया।

मनमोहन सिंह ने भी सोच-समझकर बयान देने की सलाह दी 

सोमवार को ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि देश की सुरक्षा, रणनीति और सीमाओं के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोच-समझकर बयान देना चाहिए। उन्हें सावधान रहना चाहिए कि इन मामलों में उनकी बातों का क्या असर पड़ेगा।

हालांकि, प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को सफाई दी थी कि मोदी के बयान को गलत तरीके से पेश कर अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने 15 जून की झड़प के बारे में कहा था कि उस दिन हमारे जवानों की बहादुरी की वजह से चीन के सैनिक घुसपैठ नहीं कर पाए।

राहुल ने कहा था- मोदी वास्तव में सरेंडर मोदी हैं
राहुल ने रविवार को ट्वीट किया था, ‘‘नरेंद्र मोदी वास्तव में ‘सरेंडर मोदी’ हैं।’’ हालांकि सरेंडर शब्द लिखने में स्पेलिंग गलत हो गई। इसके बाद ट्विटर यूजर्स ने उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। 
राहुल ने शनिवार को भी प्रधानमंत्री मोदी के चीन के आगे सरेंडर करने की बात ट्वीट की थी। राहुल ने यह भी पूछा कि अगर वह जमीन चीन की थी तो भारत के सैनिकों को शहीद क्यों होना पड़ा?

खबरें और भी हैं...