पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi On Budget Takes Jibe At Prime Minister Narendra Modi News And Updates

राहुल गांधी का तंज- प्रधानमंत्री अपनी जादुई कसरत करते रहें, क्या पता इससे अर्थव्यवस्था चलने लगे

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • राहुल ने शनिवार को कहा था- बजट में अर्थव्यवस्था के लिए सरकार का खोखला दृष्टिकोण दिखा
  • कांग्रेस पार्टी ने भी बजट पर तंज कसा, कहा- सरकार ने अर्थव्यवस्था संभालने की कोशिशें छोड़ीं

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बजट के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने ट्विटर पर पीएम के योगा करने का एक वीडियो शेयर कर लिखा, “प्रधानमंत्री जी, कृपया अपनी जादुई कसरत करते रहें, क्या पता इससे अर्थव्यवस्था दोबारा चलने लगे।” राहुल ने इससे पहले शनिवार को भी बजट पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि इसमें कोई भी कूटनीतिक विचार या कुछ ठोस नहीं था। बजट में सिर्फ सरकार का खोखला दृष्टिकोण दिखा। सरकार सिर्फ अपनी पीठ थपथपाती दिखी। सरकार सिर्फ बातें ही कर रही है, लेकिन काम कुछ नहीं हो रहा है।

1 फरवरी को पेश हुए बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए कुछ बड़े उपाय किए हैं। हालांकि, कांग्रेस पार्टी ने इन कदमों का मजाक उड़ाते हुए कहा कि सरकार यह समझ ही नहीं पा रही कि अर्थव्यवस्था इस वक्त बड़ी चुनौतियों से जूझ रही है। मौजूदा सरकार ने अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने की और नई नौकरियां पैदा करने की कोशिशें भी छोड़ दी हैं। 

विपक्ष ने बजट को बकवास बताया

ससे पहले वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बजट को कहा यह हाल के वर्षों का सबसे लंबा बजट था। यह 160 मिनट तक चला, लेकिन समझ नहीं आया कि बजट से सरकार क्या संदेश देना चाहती थी। इसमें रोजगार सृजन को लेकर कुछ नहीं कहा गया है। सरकार अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने, विकास दर में तेजी लाने, निजी निवेश को बढ़ावा देने या रोजगार के अवसर देने की उम्मीद छोड़ चुकी है। वहीं, माकपा नेता सीताराम येचुरी ने कहा था कि जब तक मोदी सरकार के मंत्री और भाजपा के नेता भारतीय समाज को नष्ट करने के लिए काम करेंगे, तब तक देश में कोई भी आर्थिक पुनरुत्थान नहीं हो सकता।

खबरें और भी हैं...