--Advertisement--

दुबई / राहुल ने कहा- भारत में पिछले साढ़े चार साल में सिर्फ असहिष्णुता बढ़ी

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 06:20 AM IST


rahul gandhi speaks on intolerance
rahul gandhi speaks on intolerance
X
rahul gandhi speaks on intolerance
rahul gandhi speaks on intolerance

  • राहुल ने दुबई के क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय लोगों को संबोधित किया
  • उन्होंने कहा- देश अगर बंट गया तो फिर से एक होना असंभव

दुबई. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को दुबई पहुंचे। देर शाम राहुल ने दुबई के क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मैं यूएई आता हूं तो आपकी मेहनत को देखता हूं, आपने इस राष्ट्र के निर्माण में मदद की है। मुझे यह कहने में दुख हो रहा है कि आप घर वापस जाने पर देखेंगे की वहां पिछले साढ़े चार सालों में असहिष्णुता बढ़ी है।

 

उन्होंने कहा- "यूएई और भारत के लोगों को एकजुट करने वाले मूल्य विनम्रता और सहनशीलता हैं। विभिन्न विचारों, धर्मों और समुदायों के प्रति सहिष्णुता हैं। मैं फिर कहता हूं कि पिछले चार साल में भारत में माहौल खराब हुआ है।

अहिंसा हमारे भीतर अंतर्निहित है

  1. rahul gandhi

    राहुल ने कहा कि आप एक महान विचार का हिस्सा हैं, जिसमें सहिष्णुता, भाईचारा शामिल है। पूरी दुनिया को दिखाने के लिए आपके पास काफी कुछ है। हमारा महान देश अगर बंट गया तो फिर से एक होना असंभव है। हम दुनिया भर में काफी हिंसा देखते हैं। भारत के पास इसका जवाब देने का खाका है। अहिंसा हमारे भीतर अंतर्निहित है।

  2. उन्होंने कहा कि भारत में अभी सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। हमें इस पर आवाज उठाने की जरूरत है। हमें दुनिया को दिखाने की जरूरत है कि न केवल हम बेरोजगारी को हरा सकते हैं, बल्कि हम चीन को भी चुनौती दे सकते हैं।

  3. राहुल ने कहा, "श्वेत क्रांति, दूरसंचार क्रांति और डॉ. मनमोहन सिंह द्वारा भारतीय अर्थव्यवस्था का उदारीकरण ये सारा काम उन प्रवासी भारतीयों ने किया था, जो भारत लौटकर आये थे। आज हमारे किसान बेहद मुश्किल में हैं, वो संघर्ष कर रहे हैं। उनको कोई भविष्य दिखाई नहीं दे रहा है। हमें एक नई हरित क्रांति को करने की जरूरत है।"

Astrology

Recommended

Click to listen..