• Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi Speaks With Family Of The Minor Girl Who Was Allegedly Raped And Murdered In Old Nangal Area Of Delhi

दिल्ली में दलित बच्ची से रेप और हत्या:राहुल गांधी बोले- पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाएंगे; श्मशान के पुजारी समेत 4 लोगों पर आरोप

नई दिल्ली5 महीने पहले
राहुल ने बुधवार को बच्ची के मां-पिता से मुलाकात के बाद कहा कि पीड़ित परिवार सिर्फ इंसाफ चाहता है, उन्हें और कुछ नहीं चाहिए।

दिल्ली में 9 साल की दलित बच्ची से रेप और हत्या के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद राहुल ने कहा कि पीड़ित परिवार इंसाफ चाहता है, उन्हें और कुछ नहीं चाहिए। पीड़ित परिवार का कहना है कि उनके साथ न्याय नहीं हो रहा, इसलिए उन्हें मदद की जरूरत है। राहुल गांधी ने कहा कि इंसाफ मिलने तक हम उनके साथ खड़े रहेंगे। बता दें इस मामले में नांगल गांव के श्मशान में स्थित मंदिर के पुजारी राधेश्याम समेत 4 लोग आरोपी हैं।

केजरीवाल भी पीड़ित परिवार से मिले, 10 लाख की मदद का ऐलान
राहुल के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। केजरीवाल ने कहा कि इस परिवार को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई तो नहीं की जा सकती, लेकिन दिल्ली सरकार उन्हें 10 लाख रुपए की मदद देगी। इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच करवाई जाएगी। इसके लिए टॉप वकील नियुक्त किए जाएंगे ताकि दोषियों को कड़ी सजा मिल सके। उधर भीम आर्मी के चीफ चंद्र शेखर ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की है और कहा है कि उनका संगठन बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए हो रहे प्रदर्शन में शामिल होगा।

उधर स्थानीय लोग भी इस घटना के विरोध में रविवार रात से ही प्रदर्शन कर रहे हैं। ये मामला दिल्ली के ओल्ड नांगल गांव का है। जहां श्मशान के वाटर कूलर से पानी लेने गई 9 साल की दलित बच्ची से दुष्कर्म हुआ और उसकी हत्या कर दी गई। इस मामले में श्मशान में स्थित मंदिर के पुजारी राधेश्याम समेत 4 लोग आरोपी हैं। बच्ची की मां का कहना है कि आरोपियों ने उनकी मर्जी के बिना ही बच्ची का अंतिम संस्कार भी कर दिया।

आरोपियों ने बच्ची के परिवार को गुमराह किया
पुजारी और उसके कुछ साथियों ने ही बच्ची के घरवालों को बुलाकर कहा था कि वाटर कूलर से पानी भरते वक्त करंट लगने से बच्ची की मौत हुई है। उन्होंने बच्ची की मां से कहा कि पुलिस को नहीं बताएं नहीं तो बच्ची का पोस्टमॉर्टम होगा और उसके अंग निकाल लिए जाएंगे। ऐसा कहकर आरोपियों ने आनन-फानन में बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया था।

संबित पात्रा बोले- रेप पर सियासत करना राजनीति का सबसे निम्न स्तर
राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि बलात्कार की घटना पर राजनीति करने की कोशिश की जाए तो यह राजनीति का सबसे निम्न स्तर होता है। संबित पात्रा ने कहा, 'कल भी राहुल गांधी ने कल ट्वीट किया कि दलित की बेटी हिंदुस्तान की बेटी...इसमें कोई दोमत नहीं है। दलित की बेटी हिंदुस्तान की बेटी है और उसे न्याय मिलना चाहिए। लेकिन दलित की बेटी राजस्थान की, क्या वो हिंदुस्तान की बेटी नहीं है। दलित की बेटी छत्तीगढ़ की, क्या वो हिंदुस्तान की नहीं है...पंजाब के टांडा की दलित बेटी जिसके साथ जघन्य अपराध होता है, क्या वो हिंदुस्तान की बेटी नहीं है।'

खबरें और भी हैं...