पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi Twitter Followers And Congress MP Rahul Vs Old Leaders News Updates

राहुल की अब ट्विटर राजनीति:राहुल गांधी ने कई कांग्रेस नेताओं, करीबी और पत्रकारों को अनफॉलो किया; क्या यह पार्टी में युवा और वरिष्ठ नेताओं के बीच जंग है?

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ही दिन में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं, करीबियों और पत्रकारों को ट्विटर पर अनफॉलो कर हलचल मचा दी है। केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल ने मंगलवार को अपने ही संसदीय कार्यालय के कुछ लोगों और दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकारों को भी अनफॉलो कर दिया। पार्टी ने बयान जारी कर कहा कि यह राहुल के अकाउंट का रिफ्रेशमेंट है। वे जल्द ही नई रणनीति के साथ लौटेंगे।

वहीं, कुछ मीडिया मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हाल ही में कुछ वरिष्ठ नेताओं ने राहुल के खिलाफ पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। इसी के खिलाफ राहुल ने यह एक्शन लिया है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि यह कांग्रेस पार्टी में युवा और वरिष्ठ नेताओं के बीच जंग शुरू होने का संकेत है।

राहुल गांधी ने अपने प्रमुख साथी केबी बायजू, निखिल और निवेदिता अल्वा, कौशल विद्यार्थी के साथ अलंकार सवाई को अनफॉलो किया है। इसी के साथ उन्होंने 281 लोगों को फॉलो भी किया। शाम को यह संख्या घटकर 228 और बुधवार सुबह तक 219 रह गई थी।

अकाउंट रिफ्रेश किया जा रहा है
कांग्रेस सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी का अकाउंट रिफ्रेश किया जा रहा है। इसी के तहत यह एक एक्सरसाइज है। जल्द ही एक नई रणनीति के तहत वे वापस लौटेंगे और एक नई लिस्ट के तहत लोगों को फॉलो भी करेंगे। इन नए फॉलो करने वालों की लिस्ट में वे लोग भी शामिल हो सकते हैं, जिन्हें हाल ही में अनफॉलो किया गया है।

ट्विटर के जरिए राहुल की नई रणनीति
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राहुल की यह भविष्य की नई रणनीति के तहत एक कार्रवाई है। कोरोना के दौर में राहुल ने सोशल मीडिया के जरिए मोदी सरकार पर काफी आक्रामक रवैया अपनाया है। हाल ही में उन्होंने कहा था कि कोरोना की दूसरी लहर आने का कारण सिर्फ नरेंद्र मोदी ही हैं। इस कारण राहुल ने कोविड को मोविड भी कहा था।

इन लोगों को अब भी फॉलो करते हैं राहुल
राहुल ने भले ही कई नेताओं को अनफॉलो कर दिया है, लेकिन उनके फॉलोअर्स की लिस्ट में कई बड़े नेता शामिल हैं। इस लिस्ट में सांसद मनिकम टैगोर, शक्तिसिंह गोहिल और ओमन चांडी जैसे नेता शामिल हैं। अभिषेक मनु सिंघवी और पवन खेड़ा जैसे खास प्रवक्ता भी इस लिस्ट में हैं। राहुल अभी भी विपक्ष के नेता और तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन के अलावा DMK पार्टी के कनिमोझी को फॉलो करते हैं।

खबरें और भी हैं...