पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi Predicted That India Will Not Be Able To Give Jobs To Its Youth In The Coming Days

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आर्थिक हालात पर राहुल की चेतावनी:कोविड के चलते आर्थिक नुकसान हुआ, छोटे-मध्यम व्यापारी तबाह हो जाएंगे, युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा देश

नई दिल्ली9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- 70 साल में देश में ये नहीं हुआ है, लेकिन अब हमारा देश अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- 70 साल में देश में ये नहीं हुआ है, लेकिन अब हमारा देश अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा। (फाइल फोटो)
  • राहुल गांधी ने कहा- देश की 90% अर्थव्यवस्था असंगठित है और इसे मोदीजी ने नष्ट कर दिया
  • राहुल ने कहा- छोटे और मध्यम वर्ग वाले सभी खत्म हो जाएंगे और ये आज भी हो रहा है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर कोरोना और देश के आर्थिक हालात को लेकर सरकार को चेतावनी दी है। राहुल ने गुरुवार को कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते देश को इतना ज्यादा आर्थिक नुकसान हो रहा है कि अगले 5-6 महीनों तक भारत युवाओं को रोजगार नहीं दे सकेगा। एक वीडियो जारी कर राहुल गांधी ने कहा कि उनकी ये चेतावनी सच साबित होगी।

नरेंद्र मोदी ने सिस्टम को नष्ट कर दिया
एक बात समझनी होगी कि हिंदुस्तान को 90 फीसदी रोजगार असंगठित अर्थव्यवस्था देती है। ये लोग कौन हैं? ये छोटे, मध्यम बिजनेस वाले हैं, किसान हैं। इस सिस्टम को नरेंद्र मोदी ने नष्ट कर दिया, खत्म कर दिया। आप देखिएगा कि जैसे ही ये मोराटोरियम पीरियड खत्म होगा, एक के बाद एक कंपनियां गिरेंगी। छोटे और मध्यम व्यापार वाले सब खत्म हो जाएंगे। वो तो आज भी हो रहे हैं।

"पहले भी मैंने चेतावनी दी थी, पर तब मीडिया ने मजाक उड़ाया था"
राहुल ने कहा- ऐसी स्थिति में क्या होगा? ये देश आने वाले समय में अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा। ये आपको देखने को मिलेगा। पहली बार हिंदुस्तान के इतिहास में ये होगा। 70 साल में देश में ये नहीं हुआ है, लेकिन अब हमारा देश अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा। आप मेरी बात अभी मत मानिए, कौन है राहुल? बस बोल रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा- कोरोना के वक्त भी मैंने कहा था कि जबरदस्त नुकसान होने वाला है, तब मीडिया ने मेरा मजाक उड़ाया था। बात मत मानो 6-7 महीने रुक जाओ, आपको दिख जाएगा। छोटे-मध्यम व्यापारी, किसान बर्बाद हो जाएंगे तो ये रोजगार भी नहीं दे पाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें