राहुल आज राजस्थान में, सूरतगढ़ से करेंगे लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • सूरतगढ़ में 11:45 पर करेंगे सभा, इसके बाद बूंदी और जयपुर भी जाएंगे
  • विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल का प्रदेश में यह तीसरा दौरा

जयपुर. प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रचार के आगाज के लिए कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार काे प्रदेश के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने बूंदी में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गरीबी पर कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक करने जा रही है। मैने सोचा 21वीं सदी में हिंदुस्तान में गरीबी नहीं होनी चाहिए। नरेंद्र मोदी ने गरीब को मिटाने की कोशिश की हम गरीबी को मिटाने की कोशिश करेंगे। ये पैसा आपके बैंक अकाउंट में जाएगा।

 

बूंदी में राहुल गांधी ने कहा कि अगर आप हमारा काम देखें। चाहे वो सफेद क्रांति हो। हरित क्रांति है। कंप्यूटर की क्रांति हो। हम जो भी काम करते हैं गरीबों के लिए सोच समझ कर करते हैं। नरेंद्र मोदी ने कुछ साल पहले लोकसभा में भाषण दिया। कांग्रेस का मजाक उड़ाया। मनरेगा का मजाक उड़ाया। कहां मनरेगा शर्म की बात है। लोगों को उससे कोई फायदा नहीं हुआ। लोगों से गढ़े खुदवाए।

 

पीएम को मनरेगा समझ नहीं आया। स्कूल जाने वाले बच्चे को मनरेगा समझ आ गया लेकिम पीएम को समझ में नहीं आया। मनरेगा ने करोड़ों लोगों को रोजगार दिया। गांव में इन लोगों ने अलग-अलग चीजें बनाई। सड़के बनाई तलाब बनाए। जब इन्होंने ये काम किया तो इनकी जेब में पैसा आया। जब पैसा आया तो जो फैक्ट्रियां बनना चाहते थे उन्होंने बनाना शुरू किया। लोगों ने फैक्ट्रियों में काम करना शुरू किया। जिससे देश का इंजन चालू हो गया। मनरेगा से लोगों की जेब में पैसा आया जिससे उन्होंने चीजें खरीदना शुरू किया। जिसके लिए फैक्ट्रियां खुली। जब तक गांवों में बोलेरो। घर में टूथ पेस्ट और कपड़े नहीं दिखेंगे गरीबी खत्म नहीं होगी।

 

फिर इस प्रधानमंत्री ने नोटबंदी कर दी। जिससे आपकी जेब में जो पैसा था वो बैंक में डाल दिया। जो आपके हाथ से लेकर नीरव मोदी को दिया। मेहुल चौकसी को दिया। जब गरीबों की जेब में पैसा नहीं बचा तो उन्होंने माल खरीदना बंद कर दिया। जिससे कारोबार बंद हो गए। मोदी जी को ये बात समझ नहीं आती। गब्बर सिंह टैक्स लेकर आ गए। जिससे छोटे व्यापारियों के जेब से पैसा निकाल दिया। जिसके साथ इनकम टैक्स वालों को उनके पीछे छोड़ दिया। छोटा बिजनसमैन आज व्यापार नहीं करता दिनभर बस जीएसटी भरता है। 

 

6 -7 महीने से कांग्रेस के नेता बैठे सोच रहे हैं कि ये दो हिंदुस्तान बना रहे हैं। अमीरों का और गरीबों का। अर्थव्यवस्था का इंजन बंद है। हमने एक निर्णय लिया है। गरीबी पर कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक करने जा रही है। मैने सोचा 21वीं सदी में हिंदुस्तान में गरीबी नहीं होनी चाहिए। नरेंद्र मोदी ने गरीब को मिटाने की कोशिश की हम गरीबी को मिटाने की कोशिश करेंगे। ये पैसा आपके बैंक अकाउंट में जाएगा।

 

हमने निर्णय लिया है कि 2019 में हम मिनिमम आम्दनी की लाइन बना देंगे। उस लाइन से कोई भी नागरिक नीचे नहीं रहेगा। कम से कम आमदनी की गारंटी कांग्रेस पार्टी देने जा रही है। ये लाइन 12000 रुपए हर महीने की होगी। मतलब इस देश में 5 साल बाद जहां भी आप ढूंढों 12 हजार से कम आमदनी वाला एक भी व्यक्ति नहीं मिलेगा। जो भी इस लाइन से नीचे हैं हम उन्हे चुन चुन के बैंक अकाउंट में पैसा डाल देंगे। हिंदुस्तान के 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार बैंक अकाउंट में डाल दिया जाएगा। मदलब 5 साल के अंदर 3 लाख 60 हजार 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों के खाते में डाल देंगे। इसका नाम होगा न्याय।