केरल / बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक 4 की मौत, कई जिलों में अलर्ट जारी



फाइल फोटो फाइल फोटो
X
फाइल फोटोफाइल फोटो

  • कासरगोद, इडुक्की, कोझिकोड और कन्नूर में 23 जुलाई तक रेड अलर्ट जारी
  • केरल सरकार की पर्यटकों से अपील- संकुमुघम बीच से दूर ही रहें
     

Dainik Bhaskar

Jul 21, 2019, 09:25 PM IST

तिरुवनंतपुरम. केरल में भारी बारिश के चलते आम जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इससे जुड़ी घटनाओं में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लापता हैं। राज्य के कासरगोद, इडुक्की, कोझिकोड और कन्नूर जिलों में 23 जुलाई तक अलर्ट जारी किया गया है। 

 

तटीय पुलिस अधिकारी ने बताया- लापता मछुआरों की खोजबीन की जा रही है। तलाशी के लिए एक तटरक्षक जहाज और दो नावों को लगाया गया है। तमिलनाडु के एक मछुआरे सहयाराजू (55) का शव कोल्लम जिले में मिला। दो अन्य मछुआरे तैरकर बाहर आ गए। नौसेना के जवान ने कोट्टायम से एक अन्य व्यक्ति मनेश सेबस्टियन का शव बरामद किया। मौसम विभाग ने 21 जुलाई तक कासरगोड और इडुक्की में, 22 जुलाई तक कोझीकोड, वायनाड और कन्नूर में और 25 जुलाई तक कोट्‌टायम, एर्नाकुलम, थ्रिसूर और मल्लपुरम में अलर्ट जारी किया है। केरल सरकार ने खतरे को देखते हुए पर्यटकों को संकुमुघम बीच से दूर ही ठहरने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मछुआरों को भी समुद्र में उतरने से मना किया है। 

 

तटीय इलाकों में घरों को खाली कराया गया

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने तटीय इलाकों से सैंकड़ों घरों को खाली करवा लिया है। राज्य के कई जिलों में फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने बताया कि तिरुवल्ला में मनिमाला नदी में डूबने से कोशी वर्गीज (53) का डूबने से मौत हो गयी। कोल्लम में नारियल के पेड़ के गिरने से दिलीप कुमार (54) की दबने से शुक्रवार को मौत हो गई थी। राहत एवं बचाव के लिए 12 सहायता केंद्र स्थापित किए गए हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना