• Hindi News
  • National
  • Jaipur Jodhpur Kota Coronavirus Cases Live | Rajasthan Coronavirus Cases District Wise Status Latest News Update From Jaipur Jhalawar Chittorgarh Udaipur Jodhpur | Rajasthan COVID 19 Lockdown Latest News

राजस्थान: लॉकडाउन फेज-2 का 14वां दिन:102 नए पॉजिटिव मिले, दो की मौत; कोटा में एंबुलेंस नहीं मिलने पर बेटा बीमार पिता को ठेले पर लेकर निकला, अस्पताल पहुंचते ही मौत

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर कोटा की है। सोमवार को यहां 60 साल के सतीश अग्रवाल की वक्त पर इलाज नहीं मिलने से मौत हो गई। उन्हें अस्थमा की बीमारी थी। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर कोटा की है। सोमवार को यहां 60 साल के सतीश अग्रवाल की वक्त पर इलाज नहीं मिलने से मौत हो गई। उन्हें अस्थमा की बीमारी थी।
  • राजस्थान में संक्रमण के सबसे ज्यादा केस जयपुर में, यहां 861 संक्रमित
  • मंगलवार को संक्रमण से कोटा में 60 साल और जोधपुर में 70 साल के व्यक्ति की मौत हो गई

राजस्थान में मंगलवार को 102 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें जयपुर में 26, जोधपुर में 25,  कोटा में 24, अजमेर में 11, टोंक में 8, धौलपुर में 4 और बांसवाड़ा, नागौर, उदयपुर और सीकर में 1-1 संक्रमित मिला। इसे मिलाकर राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2364 पहुंच गया। वहीं, संक्रमण के चलते मंगलवार को राज्य में दो मौतें हुई। सुबह कोटा में एक 60 साल के बुजुर्ग की संक्रमण से मौत हो गई। उन्हें 27 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वहीं, शाम को जोधपुर में 70 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। राज्य में अब तक संक्रमण से 52 लोगों की जान जा चुकी है। 

उधर, कोटा के कर्फ्यूग्रस्त इलाके में सोमवार को सतीश अग्रवाल (60) की इलाज नहीं मिल पाने के कारण मौत हो गई। वे अस्थमा से पीड़ित थे। परिजन कॉल करते रहे, लेकिन डेढ़ घंटे तक एंबुलेंस नहीं मिली। इसके बाद बेटा पिता को ठेले पर अस्पताल लेकर निकला। 20 मिनट बाद रास्ते में एक निजी एंबुलेंस मिली। जिससे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और उनकी मौत हो गई।

यह तस्वीर भीलवाड़ा की है। यहां सोमवार को दो नए केस सामने आए हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है।
यह तस्वीर भीलवाड़ा की है। यहां सोमवार को दो नए केस सामने आए हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है।

राजस्थान: जयपुर में 17 नए पॉजिटिव केस आए, झालावाड़ में 10 डॉक्टर पॉजिटिव

  • जयपुर में मंगलवार के एक साथ 26 नए पॉजिटिव केस सामने आए। सोमवार को जयपुर में संक्रमण से छह की जान गई। जयपुर में पिछले 4 दिन से लगातार संक्रमण से मौत हो रही हैं। पिछले 4 दिन में यहां 13 की जान जा चुकी है। इसी के साथ शहर में मौतों का आंकड़ा 29 (2 यूपी से आए) पर पहुंच गया है। मृतकों में 6 लोग ऐसे हैं जिनकी उम्र 30 साल से कम थी। वहीं, जयपुर में संक्रमितों का आंकड़ा भी एक हजार की तरफ बढ़ रहा है। मंगलवार तक यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 861 तक पहुंच गया है।
  • झालावाड़ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। यहां 4 रेजिडेंट डॉक्टर सहित 5 अन्य लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। ऐसे में झालावाड़ शहर में 10 रेजिडेंट डॉक्टर संक्रमित हो गए हैं। शहर में कुल संक्रमितों की संख्या 40 तक पहुंच गई है।
  • चित्तौड़गढ़ जिले का निंबाहेड़ा कस्बे की लखारा गली जयपुर के रामगंज और भीलवाड़ा के बांगड़ अस्पताल की तरह कोरोना का एपिसेंटर बनती नजर आ रही है। यहां सात और पॉजिटिव केस आए हैं। ऐसे में यहां कुल पॉजिटिव की संख्या आठ हो गई है।
  • उदयपुर में एमबी हॉस्पिटल की कोरोना वार्ड की प्रभारी महिला नर्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। ये एमबी की दूसरी नर्स हैं जो पॉजिटिव आई गई हैं।
यह तस्वीर जोधपुर की है। यहां पुलिस ने सोमवार को फ्लैग मार्च निकाला। जोधपुर में अब तक संक्रमण के 435 मामले सामने आ चुके हैं।
यह तस्वीर जोधपुर की है। यहां पुलिस ने सोमवार को फ्लैग मार्च निकाला। जोधपुर में अब तक संक्रमण के 435 मामले सामने आ चुके हैं।

राजस्थान: जयपुर और जोधपुर सबसे बड़ी चिंता

  • प्रदेश में संक्रमण के सबसे ज्यादा केस जयपुर में हैं। यहां 861 (2 इटली के नागरिक) संक्रमित हैं। इसके अलावा जोधपुर में 447 (इसमें 47 ईरान से आए), कोटा में 189, अजमेर में 135, टोंक में 131, भरतपुर में 110, नागौर में 117, बांसवाड़ा में 63, जैसलमेर में 49 (इसमें 14 ईरान से आए), झुंझुनूं में 42, झालावाड़ में 40, बीकानेर में 37, भीलवाड़ा में 35 मरीज मिले हैं। उधर, दौसा में 21, चूरू में 14, हनुमानगढ़ में 11, सवाईमाधोपुर में 8, चित्तौड़गढ़ में 8, अलवर में 7, डूंगरपुर में 6, सीकर में 6, उदयपुर में 7, धौलपुर में 9, करौली में 3, पाली में 3, बाड़मेर और प्रतापगढ़ में 2-2 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। वहीं राजसमंद में 1 संक्रमित मिला है।
  • राजस्थान में कोरोना से अब तक 52 लोगों की मौत हुई है। इनमें सबसे ज्यादा मौत जयपुर में हुई है। यहां 29 जयपुर (जिसमें दो यूपी से) की जान जा चुकी है। इसके अलावा, जोधपुर में 7, कोटा में 6, भीलवाड़ा, सीकर और भरतपुर में 2-2, अलवर, बीकानेर, नागौर और टोंक में एक-एक की जान जा चुकी है।
  • कोराना संकट के बीच राहत की खबर यह है कि अब तक प्रदेश में 584 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। जयपुर में 246 (2 इटली के नागरिक), जोधपुर 81, बीकानेर में 36, भीलवाड़ा में 24, जैसलमेर में 30, बांसवाड़ा में 31, झुंझुनू 38, टोंक में 35, चुरू 12, नागौर में 9, कोटा में 5, डूंगरपुर 5, दौसा में 5, झालावाड़ और भरतपुर में 4-4, हनुमानगढ़, सीकर, पाली और प्रतापगढ़ में दो-दो, बाड़मेर अलवर और करौली में एक-एक मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। इसके अलावा, ईरान से जोधपुर और जैसलमेर लाए गए 8 लोगों भी संक्रमण से मुक्त हुए हैं।
खबरें और भी हैं...